A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड इन दो फिल्मों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी हैं कोंकणा सेन शर्मा

इन दो फिल्मों के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी हैं कोंकणा सेन शर्मा

कोंकणा सेन शर्मा ने बॉलीवुड में छोटे से करियर के बावजूद दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है। जानिए कौन सी हैं वो दो फिल्में।

Konkana sen sharma- India TV Hindi Image Source : SOURCE : FILE IMAGE  कोंकणा सेन शर्मा

अभिनेत्री कोंकणा सेन शर्मा आज अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं। कोंकणा सेन शर्मा प्रख्यात फिल्म डायरेक्टर अपर्णा सेन शर्मा की बेटी हैं और अपनी बेहतरीन एक्टिंग स्किल के लिए जानी जाती है। कोंकणा सेन शर्मा बॉलीवुड की अभिनेत्रियों से इतर सामान्य चेहरे और कद काठी के बावजूद अपने एक्टिंग के आयामों से प्रभावित करती आई हैं। 

ALSO READ : PHOTOS: शादी की दूसरी एनिवर्सरी पर प्रियंका चोपड़ा ने शेयर की अनदेखी तस्वीरें

कोंकणा के एक्टिंग करियर की बात करें तो ओमकारा, लाइफ इन ए मेट्रो, मिस्टर एंड मिसेज अय्यर, पेज थ्री, लिप्स्टिक अंडर माई बुरका, आजा नचले जैसी फिल्मों से उनकी पहचान बनी है। उनकी हालिया फिल्म भूमि पेडनेकर के साथ डौली किट्टी और चमकते सितारे थी। 

आपको बता दें कि  छोटे से एक्टिंग करियर में कोंकणा  दो बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी हैं। मिस्टर एंड मिसेज अय्यर के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था। इस अंग्रेजी फिल्म में राहुल बोस उनके हीरो थे और फिल्म का निर्देशन अपर्णा सेन यानी कि कोंकणा की मां ने किया था। वहीं ओमकारा में अपने रोल के लिए भी कोंकणा को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था।  

ALSO READ : मशहूर मॉडल नीना सरकार ने शेव किये अपने खूबसूरत बाल, जानिए क्या है वजह

कोंकणा ने यूं तो अपने करियर की शुरूआत फिल्म कलाकार के रूप में बंगाली फिल्म इंदिरा से की थी। लेकिन उनकी असली पहचान बंगाली फिल्म  'एक जे आछे कन्या' और तितली से हुई। तितली को ऋतुपर्णा घोष ने निर्देशित किया था। तितली में कोंकणा के साथ मिथुन चक्रवर्ती थे और उस फिल्म में कोंकणा की मुख्य टक्कर अपनी ही मां यानी अपरर्णा सेन गुप्ता से थी। 

ALSO READ : कृति सेनन की बहन नूपुर सेनन करने जा रही हैं बॉलीवुड में डेब्यू, जानिए किस फिल्म में आएंगी नजर

शादी से पहले प्रेग्रेंसी और पांच साल बाद तलाक
कोंकणा की निजी जिंदगी में काफी उठा पटक रही।माधुरी दीक्षितके साथ फिल्म आजा नचले में काम करते वक्त उनकी मुलाकात रणवीर शौरी से हुई। दोनों ने जल्दबाजी में 2011 में शादी भी रचा ली क्योंकि उस वक्त कोंकणा प्रेग्नेंट हो गई थी। 2011 में कोंकणा ने बेटे हारुन को जन्म दिया। लेकिन उनकी और रणवीर की शादी पांच साल ही चली और पांच साल बाद दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया। बेटा हारुन कोंकणा के साथ ही रहता है और वो हारुन की अच्छी तरह से देखभाल कर रही हैं। 

Latest Bollywood News