A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड B'day: पांच बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी हैं शबाना आज़मी, आपने देखी हैं ये Unseen Pics

B'day: पांच बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुकी हैं शबाना आज़मी, आपने देखी हैं ये Unseen Pics

'अंकुर' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली शबाना आज़मी ने पहली ही फिल्म में शानदार एक्टिंग के लिए नेशनल अवॉर्ड जीत लिया था।

Shabana Azmi- India TV Hindi Shabana Azmi

मुंबई: साल 1974 में अपने फिल्मी सफर की शुरुआत करने वाली एक्ट्रेस शबाना आजमी (Shabana Azmi) 18 सितंबर को अपना 68वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। लगभग हर तरह के किरदार को पर्दे पर खूबसूरती से निभाने वाली शबाना को नेशनल अवॉर्ड से लेकर पद्मश्री तक से नवाजा जा चुका है। हैदराबाद में मुस्लिम परिवार में जन्मीं शबाना के पिता कवि और मां अभिनेत्री रह चुकी हैं। 

'अंकुर' फिल्म से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाली शबाना आज़मी ने अपनी पहली ही मूवी में शानदार एक्टिंग के लिए नेशनल अवॉर्ड जीत लिया। 

इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। शबाना ने 'अर्थ', 'स्पर्श', 'मासूम', 'परवरिश' और 'निशांत' जैसी फिल्मों में काम किया।

शबाना को अलग तरह का किरदार निभाने के लिए भी जाना जाता है। उन्होंने 'फायर' जैसी विवादास्पद फिल्म में भी बेधड़कर होकर काम किया। 'मकड़ी' में उन्होंने चुड़ैल की भूमिका निभाई। 

68 साल की शबाना को 'अंकुर', 'अर्थ', 'कांधार', 'पार' और 'गॉडमदर' मूवी में शानदार अभिनय के लिए सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है।

शबाना ने हिंदी सिनेमा के मशहूर संगीतकार जावेद अख्तर संग शादी की। जावेद ने पहली पत्नी हनी ईरानी को तलाक देकर शबाना से निकाह किया था। 

Also Read:

'रामायण' मूवी में क्या प्रभास निभाएंगे रावण का किरदार, ऋतिक रोशन संग पहली बार आएंगे नज़र?

अमिताभ बच्चन ने बताया सेल्फी को हिंदी में क्या कहते हैं, शेयर किया पोस्ट

Latest Bollywood News

Related Video