A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड #InternationalYogaDay: आलिया भट्ट-सारा अली खान ने किया योग, इन सेलेब्स ने भी दिया फैंस को फिट रहने का फॉर्मूला

#InternationalYogaDay: आलिया भट्ट-सारा अली खान ने किया योग, इन सेलेब्स ने भी दिया फैंस को फिट रहने का फॉर्मूला

अनुपम खेर, सारा अली खान, हेमा मालिनी, आलिया भट्ट और टिस्का चोपड़ा सहित कई बॉलीवुड सेलेब्स ने योग दिवस पर ना सिर्फ योग किया, बल्कि फैंस को फिट रहने का फॉर्मूला भी बताया।

international yoga day 2021 from anupam kher to sara ali khan perform yoga asanas- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM Photos: अनुपम खेर से सारा अली खान तक, इन बॉलीवुड सेलेब्स ने योग दिवस पर दिया फिट रहने का फॉर्मूला 

आज 21 जून को पूरा विश्व योग दिवस मना रहा है। भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की पहल पर संयुक्त राष्ट्र ने 21 जून को अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाने का आह्वान किया और देखते ही देखते दुनिया के तमाम देश इस मुहिम में शामिल हो गए। वहीं, अनुपम खेर, हेमा मालिनी, सारा अली खान और टिस्का चोपड़ा सहित कई बॉलीवुड सेलेब्स ने योग दिवस पर ना सिर्फ योग किया, बल्कि फैंस को फिट रहने का फॉर्मूला भी बताया। 

अमिताभ बच्चन ने योगा करते हुए अपनी फोटो शेयर कर कैप्शन में लिखा- "और योगा... आपके शरीर का सबसे अच्छा दोस्त ..।"

हाथों में चूड़ा पहने नई-नवेली दुल्हन यामी गौतम ने अपना वीडियो शेयर किया है। वो खूबसूरत वादियों में सूर्य नमस्कार कर रही हैं। उन्होंने वीडियो कैप्शन में लिखा है- 'रेडिएट पॉजिटिविटी। #InternationalYogaDay'

बॉलीवुड अभिनेत्री ट्विंकल खन्ना ने योग दिवस पर बेटी नितारा के साथ तस्वीर शेयर की।

करीना कपूर ने योग दिवस पर अपनी फोटो शेयर की और लिखा- 'अपने दिमाग को खोलिए।'

Image Source : instagram करीना कपूर 

अदा शर्मा ने मजेदार तरीके से अपना योगासन वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो कठिन योगाभ्यास कर रही हैं, लेकिन उन्होंने फनी अंदाज में लिखा कि अगर आपके पास चटाई नहीं है तो कैसे शवासन करें। 

आलिया भट्ट ने योगा करते हुए अपना वीडियो शेयर किया। उन्होंने फैंस को योग दिवस की शुभकामनाएं भी दी। 

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने प्राणायाम किया। उन्होंने अपनी तस्वीरें भी साझा की हैं। 

सोहा अली खान ने बेटी इनाया के साथ किया योग।

साउथ अभिनेता मोहन लाल ने योग दिवस के मौके पर ध्यान मुद्रा पर तस्वीर शेयर की।

दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर ने योग करते हुए अपनी फोटो शेयर की और कैप्शन में लिखा- "मेरे व्यक्तिगत जीवन में योग ने न केवल शारीरिक रूप से मुझे संतुलित रखा है।बल्कि मुझे हर स्थिति से जूझने का मानसिक बल भी दिया है। आप सभी को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की हार्दिक शुभकामनाएँ। विश्व को भारत की ये भेंट अद्वितीय है। जय हिंद!! #अंतरराष्ट्रीययोगदिवस #InternationalDayOfYoga"

Photos: दुनिया भर में उत्साह से मनाया जा रहा है योग दिवस, भारत से अमेरिका तक मची धूम

सारा अली खान ने योगासन करते हुए अपनी फोटो शेयर की। उन्होंने कैप्शन में लिखा- "योग स्वयं की, स्वयं के माध्यम से, स्वयं तक की यात्रा है। हैप्पी इंटरनेशनल योग दिवस की शुभकामनाएं। #peace #positivity #serenity #nature #balance"

एक्ट्रेस टिस्का चोपड़ा ने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो अलग-अलग प्रकार के योगासन कर रही हैं। सूर्य नमस्कार कर रही हैं। उन्होंने कैप्शन में लिखा- "याद नहीं मैंने कब शुरुआत की लेकिन मेरी सुबह की शुरुआत #योग से करने की आदत हो गई है..यदि आपने अभी तक शुरुआत नहीं की है, तो आज का दिन शुरू करने के लिए बहुत अच्छा है! मैं आपसे वादा करता हूं, आपको इसका कभी पछतावा नहीं होगा .. क्योंकि शरीर को गति से और मन को शांति से लाभ होता है ..।"

दिग्गज अदाकारा हेमा मालिनी ने योग करते हुए अपनी फोटो शेयर कर कैप्शन में लिखा- "अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस फिर से आ गया है! इस महामारी ने हमें अपनी सहनशक्ति और कोविड के हमले का सामना करने की क्षमता में सुधार के लिए व्यायाम और योग का महत्व सिखाया है। योग के लाभ कई हैं और मैं इस प्राचीन विरासत का अभ्यास करने की वकालत करती हूं, जो हमारा गौरव है। सभी के लिए योग!"

कंगना रनौत ने लिखा- "#अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के इस शुभ अवसर पर मैं सभी गुरुओं के एकमात्र गुरु, पहले योगी, दिव्य प्राणी को धन्यवाद देना और याद करना चाहती हूं, जिन्हें यक्षरूपा कहा जाता था, जिसका अर्थ एक एलियन भी है जो इस ग्रह पर कहीं और से आया है ताकि मानवता को ज्ञान का उपहार दे सके। जिस योगी ने हमें योग का वरदान दिया, वह आदियोगी कहलाया, अर्थात प्रथम योगी... भगवान शिव के रूप में भी जाना जाता है। उन्हें मानवता के लिए उनके योगदान के लिए पर्याप्त श्रेय नहीं मिलता है, भले ही वह योग जैसे कई उपहारों के माध्यम से हमारे बीच कायम हैं। मैं उन्हें नमन करती हूं और सप्त (सात) ऋषियों के माध्यम से हमें योग का उपहार देने के लिए उनका धन्यवाद करती हूं। #अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस ओम नमः शिवाय।"

शिल्पा शेट्टी की ही तरह उनकी बहन शमिता शेट्टी भी योग करती हैं। उन्होंने योग दिवस पर अपना एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो अलग-अलग योगासन कर रही हैं। 

दिग्गज अभिनेत्री नीतू कपूर ने अपनी बेटी रिद्धिमा और नातिन समारा के साथ मिलकर योग किया। उन्होंने फोटोज और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर फैंस को योग दिवस की बधाई दी। 

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की वाइफ मीरा राजपूत ने योगासन करते हुए अपना वीडियो शेयर किया है। वो शाम को 7.30 बजे लाइव योगा क्लास भी करेंगी। 

एक्ट्रेस उर्मिला मतोंडकर ने खूबसूरत लोकेशन पर योगासन किया। उन्होंने योगा की अहमियत पर भी प्रकाश डाला और फैंस को योग दिवस की बधाई दी। 

करिश्मा तन्ना ने कठिन योगासन करते हुए अपनी फोटो इंस्टाग्राम पर शेयर की और स्वस्थ रहने की कामना की। 

कई जानी-मानी हस्तियों ने योग दिवस के खास मौके पर योगासन करते हुए अपनी फोटोज शेयर कर लोगों को योगा करने के लिए प्रेरित किया है:

Latest Bollywood News