A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 'चंद्रकांता' से 'चाणक्य' और 'भारत एक खोज' तक, टीवी पऱ भी इरफान ने बिखेरे थे एक्टिंग के जलवे

'चंद्रकांता' से 'चाणक्य' और 'भारत एक खोज' तक, टीवी पऱ भी इरफान ने बिखेरे थे एक्टिंग के जलवे

बॉलीवुड और हॉलीवुड ही नहीं इरफान ने टीवी पर भी अपनी अदाकारी के जलवे बिखेरे थे।आइए आपको उनके सीरियल्स के बारे में बताते हैं।

irrfan khan- India TV Hindi इरफान खान

शानदार एक्टिंग के बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपनी पहचान बनाने वाले इरफान खान का 53 साल की उम्र में निधन हो गया है। कोलन इंफेक्शन के कारण उन्हें मंगलवार को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मगर जिंदगी की यह जंग वह हार गए। इरफान खान बॉलीवुड में कदम रखने से पहले कई टेलिविजन सीरियल में भी काम कर चुके हैं। इरफान खान के टीवी करियर के बारे में शायद ही लोगों को पता होगा। आइए आपको इरफान खान की टीवी जर्नी के बारे में बताते हैं।

इरफान खान के निधन के बाद रवि किशन, कैलाश खेर सहित कई कलाकारों ने इंडिया टीवी के जरिए दी श्रद्धांजलि

इरफान खान ने श्रीकांत सीरियल से टीवी में कदम रखा था। श्रीकांत के बाद वह चंद्रकांता, चाणक्य, भारत एक खोज, कहकशां, सारा जहां हमारा, बनेगी अपनी बात जैसे सीरियल में नजर आए। इन सीरियल्स से उन्होंने अपनी अलग पहचान बना ली थी।

Image Source : YOUTUBEश्रीकांत

'हासिल' से लेकर 'अंग्रेजी मीडियम' तक इन फिल्मों में अपनी एक्टिंग से लोहा मनवा चुके हैं इरफान खान

इरफान खान के करियर में उछाल नीरजा गुलेरी के सीरियल चंद्रकांता से आया था। इस सीरियल में उन्होंने शिवदत्त के विश्वसनीय पात्र बद्रीनाथ का किरदार निभाया था। बद्रीनाथ के जुड़वा भाई के किरदार में भी इरफान ही नजर आए थे।

Image Source : YOUTUBEचंद्रकांता इंरफान खान

इसी दौरान दूरदर्शन के टेलिप्ले लाल घास पर नीले घोड़े का टेलिकास्ट हुआ था। इस शो में इरफान लेनिन के किरदार में नजर आए थे। वह साइको किलर का किरदार भी निभा चुके हैं। डर सीरियल में वह साइको किलर के किरदार में नजर आए थे।

इरफान का आखिरी संदेश- जब जिंदगी आपके हाथ में नींबू थमाती है तो शिकंजी बनाना बहुत मुश्किल हो जाता है

इरफान खान फिल्मों में आने से पहले ही थिएटर और टीवी की दुनिया में अपी छाप छोड़ चुके थे। इसी दौरान मीरा नायर की नजर उनपर पड़ी और उन्हें 1988 में अपनी पहली फिल्म सलाम बॉम्बे मिली।

 

Latest Bollywood News

Related Video