A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड करीना कपूर और सैफ अली खान भी खाते हैं दाल-चावल, ऐसे रखते हैं खुद को फिट

करीना कपूर और सैफ अली खान भी खाते हैं दाल-चावल, ऐसे रखते हैं खुद को फिट

सैफ को फ्राइड पापड़ और ब्रेड-चीज देखकर  कंगना रनौत चौंक गई थीं, और उन्होंने अपनी डाइटीशियन को कॉल कर दिया था।

<p>करीना कपूर और सैफ अली...- India TV Hindi करीना कपूर और सैफ अली खान

मुंबई: अभिनेत्री करीना कपूर खान अपनी फिटनेस के लिए जानी जाती हैं। सैफ अली खान भी अपनी फिटनेस  को लेकर काफी जागरूक हैं। हाल ही में दोनों सितारे डाइटीशियन रुजुता दिवाकर के फेसबुक पेज पर लाइव आएं। इस दौरान सैफ और करीना ने अपनी फिटनेस को लेकर जानकारी शेयर की। करीना और सैफ ने बताया कि वो कोई अलग डाइट नहीं लेते हैं। वो घर पर दाल- चावल, दही-चावल, फ्राइड पापड़ सब खाते हैं। 

इस दौरान सैफ अली खान ने बताया कि एक बार जब वो फ्राइड पापड़ और ब्रेड-चीज खा रहे थे तो साथ में शूटिंग कर रही कंगना रनौत चौंक गईं। उन्होंने सैफ से पूछा कि वो ये सब खाने के बाद भी कैसे फिट रहते हैं। अगर ये सब खाकर भी फिट रहा जा सकता है तो मैं क्यों इतनी स्ट्रिक्ट डाइट करती हैं। उन्होंने अपनी डाइटीशियन को कॉल करके पूछा भी। इस पर सैफ और रुजुता ने बताया कि अगर आप थोड़ी मात्रा में सब कुछ खाएं और जितनी भूख हो उतनी ही खाएं तो आप सब कुछ खाकर भी फिट रह सकते हैं।

इस दौरान रुजुता ने बताया कि आप आम, केला, चीकू, कटहल सब खा सकते हैं। लोग कहते हैं इन फलों से मोटे हो जाते हैं, ऐसा करके आप खुद को सीजनल और लोकल फूड से दूर कर रहे हैं जो कि गलत है। आप सीजनल फूड और ट्रैडिशनल फूड खाओ। एक्सरसाइज करो, स्मोकिंग-ड्रिंकिंग को बाय बोल दो तो आप फिट रहोगे।

रुजुता ने यह भी बताया कि आप कोकोनट, पीनट्स, काजू सब खा सकते हैं। इन सबमें जीरो कोलेस्ट्रॉल होता है। बॉडी में कोलेस्ट्रॉल बढ़ता है जब आप स्मोकिंग और ड्रिंकिंग करते हैं, देर से सोते हैं और एक्सरसाइज नहीं करते हैं। रुजुता ने इस दौरान यह भी कहा कि एग खाते वक्त आपको पीला वाला हिस्सा निकालने की भी जरूरत नहीं है।

करीना कपूर ने बताया कि बेबी होे के बाद वेट घटाने में उन्हें काफी मेहनत लगी थी। लेकिन स्ट्रिक्ट रहकर, एक्सरसाइज करके और प्रॉपर फूड, प्रॉपर नींद और आफ्टरनून स्लीप लेकर फिट हुईं। यहां आप उनका वीडियो देख सकते हैं-

Also Read:

'जीओटी' का जिक्र कर 'हाउसफुल 4' की कास्ट ने किए मजे

'गेम ऑफ थ्रोन्स 8' हुआ ऑफएयर, सोफी टर्नर ने लिखा इमोशनल नोट

सैफ अली खान की फिल्म ‘लाल कप्तान’ का पहला पोस्टर रिलीज, नागा साधू के रोल में दिखेंगे एक्टर

Latest Bollywood News