A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड ‘32 रुपये’ के लिए कुमार विश्वास ने फिर साधा अमिताभ बच्चन पर निशाना

‘32 रुपये’ के लिए कुमार विश्वास ने फिर साधा अमिताभ बच्चन पर निशाना

आम आदमी पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्वास की मशहूर कविता ‘कोई दीवाना कहता है, कोई पागल समझता है...’ उनकी सबसे मशहूर कविताओं में से एक है।

copyright poem- India TV Hindi kumar vishwas amitabh bachchan

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के नेता और कवि कुमार विश्वास की मशहूर कविता ‘कोई दीवाना कहता है, कोई पागल समझता है...’ उनकी सबसे मशहूर कविताओं में से एक है। यही वजह कि कुमार विश्वास कहीं भी किसी भी शो में जाए उनसे इस कविता की फरमाइश जरूर की जाती है। अब इस कविता को एक कोरियन वीडियो में इस्तेमाल किया गया है। हालांकि ये कविता विश्वास की आवाज में नहीं बल्कि किसी और गायक ने इसे गाने के तौर पर प्रस्तुत किया है। कुमार विश्वास के एक फैन ने इस वीडियो पर कुमार विश्वास को मेंशन करते हुए ट्वीट किया और उनसे इस वीडियो को देखने की गुजारिश की। इस वीडियो को रीट्वीट करते हुए कुमार विश्वास ने अमिताभ बच्चन पर तंज कसा है। कुमार विश्वास ने लिखा है, ‘बढ़िया है, मां हिंदी सीमाएं पार कर रही हैं... परेशान मत होना मैं तुमसे 32 रुपये नहीं मांगूगा।’

आपको याद दिला दें, कुमार विश्वास ने हरिवंश राय बच्चन की कविता ‘नीड़ का निर्माण फिर फिर’ गाई थी और उसे यूट्यूब पर अपलोड किया था। कुमार यूट्यूब पर ‘तर्पण’ नाम से वीडियो शेयर करते हैं, इसमें वो पुराने कवि की कविताओं को नए अंदाज में गाकर लोगों के सामने प्रस्तुत करते हैं। कुमार ने 8 जुलाई को ये वीडियो यूट्यूब पर अपलोड किया था। वीडियो शेयर करते वक्त अमिताभ ने हरिवंश राय बच्चन को क्रेडिट भी दिया था। मगर अमिताभ ने 10 जुलाई को कुमार विश्वास को टैग करते हुए ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था, 'ये कॉपीराइट का उल्‍लंघन है। मैं लीगल नोटिस भेज रहा हूं।‘

इसके जवाब में कुमार विश्वास ने एक ट्वीट किया और अमिताभ बच्‍चन से कहा 'सभी कवियों से मुझे इसके लिए सराहना मिली, लेकिन आपसे नोटिस मिला। हरिवंश राय बच्चन जी का वीडियो डिलीट कर रहा हूं। साथ ही इस वीडियो से कमाए 32 रुपये भी आपको भेज रहा हूं। प्रणाम'.

कोरियन वीडियो में ‘कोई दीवाना कहता है...’ कविता के इस्तेमाल होने पर कुमार विश्वास को अमिताभ पर तंज कसने का एक और मौका मिल गया और उन्होंने कह दिया वो इस वीडियो के बदले पैसे नहीं मांगेगे।

Latest Bollywood News