A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Miss Universe 2017: भारत की श्रद्धा चूकीं, 17 साल पहले इस अभिनेत्री ने जीता था खिताब

Miss Universe 2017: भारत की श्रद्धा चूकीं, 17 साल पहले इस अभिनेत्री ने जीता था खिताब

मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम कर भारत को गर्व महसूस करवाया था। इसके बाद हाल ही में सपन्न हुई मिस यूनिवर्स 2017 की प्रतियोगिता के दौरान भी सभी को यही उम्मीद थी कि यह खिताब भी भारत अपने नाम दर्ज करेगा।

shraddha- India TV Hindi shraddha

लॉस वेगास: कुछ समय पहले ही मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम कर भारत को गर्व महसूस करवाया था। इसके बाद हाल ही में सपन्न हुई मिस यूनिवर्स 2017 की प्रतियोगिता के दौरान भी सभी को यही उम्मीद थी कि यह खिताब भी भारत अपने नाम दर्ज करेगा। लेकिन भारत की श्रद्धा शशिधर मिस यूनिवर्स 2017 का खिताब अपने नाम करने से चूक गई हैं। दक्षिण अफ्रीका की डेमी-ले नेल-पीटर्स ने इस खिताब हासिल कर लिया है। बता दें कि भारत की श्रद्धा शीर्ष 16 में भी जगह नहीं बना पाई थीं। मानुषी छिल्लर के मिस वर्ल्ड 2017 की विजेता बनने के बाद भारत को श्रद्धा से भी कई उम्मीदें थी। वह मीडिया से स्नातक हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले 17 साल पहले वर्ष 2000 में लारा दत्ता ने यह खिताब हासिल किया था। अमेरिका के नेवादा राज्य में रविवार रात को आयोजित इस कार्यक्रम की मेजबानी कॉमेडियन और टीवी होस्ट स्टीव हार्वे ने की। इस खिताब को हासिल करने के लिए दुनियाभर की लगभग 92 सुंदरियों के बीच कड़ा मुकाबला हुआ।

फ्रांस की आइरिस मित्नेनेर ने अपनी उत्तराधिकारी डेमी-लेह को ताज पहनाया। डेमी-लेह के पास व्यवसाय प्रबंधन में डिग्री है और वह एक ऐसे कार्यक्रम को लेकर भावुक है, जिससे वह विभिन्न स्थितियों में महिलाओं को आत्मरक्षा के लिए प्रशिक्षित कर सकें। मिस यूनिवर्स की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, डेमी-ली अपनी इन कार्यशालाओं का विस्तार कर जरिए ज्यादा से ज्यादा महिलाओं की मदद करना चाहती हैं। (Bigg Boss 11: शो से बाहर आते ही सपना चौधरी को लेकर मां ने दिया बड़ा बयान)

Shraddha

Latest Bollywood News