A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड CBFC ने लगाए नवाजुद्दीन की ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ पर 48 कट, भड़क पड़े निर्माता

CBFC ने लगाए नवाजुद्दीन की ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ पर 48 कट, भड़क पड़े निर्माता

नवाजुद्दीन सिद्दिकी के अभिनय से सजी आगामी फिल्म ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ को लेकर इन दिनों काफी चर्चा बनी हुई है। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया है, जिसमें अपने एक अलग ही अंदाज में दिखाई दे रहे हैं। फिल्म के ट्रेलर में काफी...

nawazuddin- India TV Hindi nawazuddin

मुम्बई: बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दिकी के अभिनय से सजी आगामी फिल्म ‘बाबूमोशाय बंदूकबाज’ को लेकर इन दिनों काफी चर्चा बनी हुई है। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया है, जिसमें अपने एक अलग ही अंदाज में दिखाई दे रहे हैं। फिल्म के ट्रेलर में काफी बोल्ड सीन्स दिखे गए है। लेकिन अब सेंसर बोर्ड ने फिल्म में 48 कट लगाने का आदेश दिया है, वहीं अब फिल्म के निर्देशक कुशान नंदी सीबीएफसी के इस फैसले से काफी निराश हैं। उनका कहना है कि फिल्म को सेंसर बोर्ड द्वारा ए सर्टिफिकेट देने से उन्हें कोई असर नहीं पड़ता लेकिन फिल्म प्रमाणन बोर्ड द्वारा 48 कट के सुझााव को वह चुनौती देंगे। फिल्म के सह निर्माता किरण श्रॉफ ने भी आरोप लगाया कि सेंसर बोर्ड के कुछ सदस्यों ने फिल्म पर चर्चा करने के दौरान उनके बारे में आपात्तिजनक भाषा का इस्तेमाल किया।

कुशान ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “उन्होंने मुझे कट की जो सूची दी है वह लापरवाही और उत्पीड़न का रवैया दर्शाता है। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के एक सदस्य ने मुझसे यहां तक कहा कि यह फिल्म मैंने क्यों बनाई।“ कुशान ने आरोप लगाए, “समिति की एक महिला ने किरण से यहां तक कहा कि खुद महिला होकर उन्होंने यह फिल्म क्यों बनाई। जवाब में कुछ पुरुषों ने कहा चूंकि उन्होंने पैंट-शर्ट पहनी है, इसलिए उन्हें महिला नहीं कहा जा सकता। हम कुछ कहने की हालत में नहीं थे। यह उत्पीड़न है।“ (किरण राव का बड़ा खुलासा, क्यों नहीं चाहती थीं आमिर करें ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ में काम)

निर्देशक ने कहा कि उन्होंने सीबीएफसी प्रमुख पहलाज निहलानी से मुलाकात की लेकिन इससे कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि उन्होंने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि कट के साथ फिल्म को मंजूरी मिल गई। वहीं फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाले नवाजुद्दीन सिद्दिकी ने कहा कि दृश्यों में अपशब्दों का इस्तेमाल चरित्रों को विसनीय दिखाने के लिए किया गया है। फिल्म एक भाड़े के हत्यारे के बारे में है। नवाजुद्दीन ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, “जब स्थिति यह है कि (सीबीएफसी के नियमों का हवाला देते हुए) आप सुधार से भी डरे हुए हैं और कुछ गलत कहते हैं तो यह भयावह स्थिति है। उन्होंने कहा कि किसी भी फिल्म में चरित्र इलाके की भाषा बोलता है ताकि वह विसनीय दिखे।

Latest Bollywood News