A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड ‘पद्मावती’ विवाद: भंसाली के दफ्तर के बाहर लगा पुलिस का पहरा, क्या 1 दिसंबर को रिलीज हो पाएगी फिल्म?

‘पद्मावती’ विवाद: भंसाली के दफ्तर के बाहर लगा पुलिस का पहरा, क्या 1 दिसंबर को रिलीज हो पाएगी फिल्म?

सूत्रों के मुताबिक करीब 15-16 पुलिसकर्मी मुंबई के जुहू में स्थित भंसाली के दफ्तर के बाहर तैनात हैं। ये सुरक्षा 24 घंटे दी जा रही है।

padmavati sanbjay leela bhansali- India TV Hindi Image Source : PTI padmavati sanbjay leela bhansali

नई दिल्ली: संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर विवाद बढ़ता जा रहा है। निर्देशक को लगातार धमकियां मिल रही हैं, जिसकी वजह से पुलिस ने उनके दफ्तर के बाहर सुरक्षा मुहैया कराई है। सूत्रों के मुताबिक करीब 15-16 पुलिसकर्मी मुंबई के जुहू में स्थित भंसाली के दफ्तर के बाहर तैनात हैं। ये सुरक्षा 24 घंटे दी जा रही है। पुलिस से जुड़े सूत्रों ने इस बात की पुष्टि भी की है।

सूत्रों के मुताबिक ये सब भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर बढ़ रहे विवाद की वजह से हो रहा है। पुलिस ये सुरक्षा तब तक देती रहेगी जब तक पद्मावती सुरक्षित रूप से रिलीज नहीं हो जाती। बता दें, पद्मावती में इतिहास के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए कई संगठनों ने संजय लीला भंसाली को चेतावनी दी है, साथ ही धमकी भी दी है कि वे यह फिल्म रिलीज नहीं होने देंगे। राजस्थान में शूटिंग के दौरान भी राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने फिल्म के सेट पर तोड़-फोड़ करने के बाद आग लगा दी थी, जिससे लाखों के कॉस्ट्यूम जलकर खाक हो गए थे। इतना ही नहीं कार्यकर्ताओं ने भांसली के साथ मारपीट भी की थी।

स्मृति ईरानी ने पद्मावती विवाद से किया किनारा

पद्मावती की रिलीज को लेकर चल रहे विवाद से अब केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने किनारा कर लिया है। हाल ही में अहमदाबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान स्मृति ईरानी ने कहा, ‘’इस विवाद में मुझे कुछ भी नहीं बोलना है। जिस कहानी के बारे में मैंने नहीं जाना और जो फिल्म मैंने नहीं देखी उसके बारे में मैं क्या बोलूंगी। हालांकि पहले स्मृति ईरानी ने कहा था कि पद्मावती की रिलीज में कोई दिक्कत नहीं आएगी। लेकिन लगता है गुजरात चुनावों को देखते हुए स्मृति ईरानी अपनी ही कही बात से पलट गईं।

Image Source : ptipadmavati row bollywood news

बता दें कि चुनाव आयोग ने बीजेपी की उस मांग को खारिज कर दिया है, जिसमें यह कहा गया था कि गुजरात विधानसभा चुनाव की वजह से पद्मावती की रिलीज पर रोक लगाई जाए और रिलीज की तारीख को आगे बढाया जाए। लेकिन चुनाव आयोग ने ऐसा करने से साफ मना कर दिया।

​ड्रीम लव सीक्वेंस पर भंसाली की सफाई

Image Source : ptipadmavati sanbjay leela bhansali

संजय लीला भंसाली की इस फिल्म का हर जगह विरोध हो रहा है। कई राजपूती संगठनों ने यह आरोप लगाया है कि फिल्म में अलाउद्दीन खिलजी और पद्मावती के बीच रोमांस सीक्वेंस हैं, जब फिल्म से जुड़े लोगों ने इस बात से इनकार किया तो आरोप लगाया गया कि हमारी धमकियों से डरकर संजय लीला भंसाली ने पद्मावती और अलाउद्दीन के बीच फिल्माए रोमांटिक सीन को ड्रीम लव सीक्वेंस में बदल दिया है। लेकिन संजय लीला भंसाली ने एक वीडियो जारी करते हुए सफाई दी है कि फिल्म की स्क्रिप्ट में कहीं भी ऐसा सीन है ही नहीं, फिल्म में कहीं भी अलाउद्दीन का किरदार पद्मावती के किरदार से बातचीत नहीं करता है।

भंसाली के सपोर्ट में आए बॉलीवुड सितारे

Image Source : ptipadmavati row bollywood news sanjay leela bhansali arjun kapoor

भंसाली के सपोर्ट में बॉलीवुड के कई लोग आ गए हैं। अभिनेता अर्जुन कपूर ने भी पद्मावती का सपोर्ट करते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने लिखा है- एक बार फिर से उस शख्स को अपनी क्रिएटिविटी साबित करने की जरूरत पड़ रही है क्योंकि राजनीति माहौल को खराब कर रही है। वो एक शानदार फिल्मकार हैं, उनकी सोच पर भरोसा करना चाहिए। मुझे पूरा यकीन है कि रानी पद्मावती की कहानी उन्होंने सम्मानित तरीके से दर्शायी होगी।

पद्मावती में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर और रणवीर सिंह लीड रोल में हैं। फिल्म में दीपिका जहां पद्मावती के किरदार में हैं, वहीं रणवीर ने अलाउद्दीन खिलजी की भूमिका निभाई है। शाहिद कपूर पद्मावती के पति राजा रावल रतन सिंह राजपूत के किरदार में दिखेंगे। यह फिल्म 1 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

इसे भी पढ़ें-

Latest Bollywood News