A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बनाने में 14 साल का वक्त लग गया: पंकज त्रिपाठी

फिल्म इंडस्ट्री में पहचान बनाने में 14 साल का वक्त लग गया: पंकज त्रिपाठी

वेब सीरीज 'मिर्जापुर' से लोगों को मनोरंजन कर रहे पंकज त्रिपाठी का कहना है कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में 14 साल लग गए।

Pankaj Tripathi- India TV Hindi Pankaj Tripathi

वेब सीरीज 'मिर्जापुर' से लोगों को मनोरंजन कर रहे पंकज त्रिपाठी का कहना है कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में 14 साल लग गए। फिलहाल वह उत्तर प्रदेश के एक छोटे-से शहर में 'कागज' की शूटिंग कर रहे हैं। उनका कहना है कि उन्होंने अपनी जिंदगी में कई चुनौतियों का सामना किया है।

'कागज' बिहार के एक छोटे-से कस्बे के किसान भरत लाल के असल जीवन की कहानी है। उसे लाल बिहारी के नाम से भी लोग जानते हैं। उसे अपनी पहचान बनाने और अपनी जमीन व संपत्ति को कानूनी रूप से हासिल करने में 18 साल लग गए।

पंकज ने कहा, "फिल्म की स्क्रिप्ट पढ़ने के बाद बिना संकोच के भरत लाल की भूमिका के लिए तैयार हो गया। पटकथा पढ़ते हुए मैं सहजता से उनकी कठिनाइयों और आघात से जुड़ गया, जिसे भरत लाल ने 18 साल तक झेले होंगे। भरत लाल की तरह, मैंने भी बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने के लिए 14 साल संघर्ष किए।"

पटना के किसान परिवार से आए पंकज एक किसान के लिए जमीन के महत्व को बखूबी समझते हैं। उन्होंने बताया कि अभिनय से पहले वह खेती के काम में अपने पिता का हाथ बंटाते थे। सतीश कौशक द्वारा निर्देशित 'कागज' की अन्य जानकारियों का खुलासा होना बाकी है।

पंकज इससे पहले 'स्त्री' में नजर आए थे, जिसमें लोगों ने उन्हें बहुत पसंद किया था।

(IANS इनपुट के साथ)

Also Read:

Deepika-Ranveer Bengaluru Wedding Reception LIVE: मनीषा कोइराला ने शेयर की रिसेप्शन के कार्ड की तस्वीर

रिसेप्शन के लिए रणवीर-दीपिका ने बुक किया सबसे मंहगा होटल, जानिए कितना पैसा किया खर्च

सारा अली खान को कार्तिक आर्यन के साथ मिली फिल्म, 'लव आज कल 2' में साथ आएंगे नजर?

Latest Bollywood News