A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड सुशांत सिंह राजपूत के डिप्रेशन में जाने की वजह तलाश रही है पुलिस, 25 लोगों से हो चुकी है पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत के डिप्रेशन में जाने की वजह तलाश रही है पुलिस, 25 लोगों से हो चुकी है पूछताछ

मुंबई पुलिस सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामले की तह तक जाने की कोशिश कर रही है। इस संबंध में अब क 25 लोगों से पूछताछ हो चुकी है।

SUSHANT SINGH RAJPUT, SUSHANT- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM- SUSHANT SINGH RAJPUT सुशांत सिंह राजपूत के डिप्रेशन में जाने की वजह तलाश रही है पुलिस

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी से हर कोई हैरान रह गया। लोगों को यकीन नहीं हो रहा है कि हंसता मुस्कुराता चेहरा अब इस दुनिया में नहीं रहा। 12 दिन पहले 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत ने अपने बांद्रा स्थित फ्लैट में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। जांच में पता चला कि सुशांत पिछले 6 महीनों से डिप्रेशन से जूझ रहे थे। अब पुलिस इसकी तह तक जाने की कोशिश कर रही है। पुलिस ये जानना चाहती है कि आखिर ऐसा क्या हुआ जिसकी वजह से सुशांत को खुदकुशी करनी पड़ी।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक सुशांत की आत्महत्या करने की वजह और उनकी मानसिक हालत क्या थी ये जानने के लिए जांच अधिकारी सुशांत के टीवी करियर और फिल्मी करियर से लेकर उनकी पर्सनल लाइफ की तह तक जाने की कोशिश कर रहे हैं। साल 2007 से 2020 तक सुशांत जिन प्रमुख लोगों से मिले, कौन-कौन उनके करीबी बने, उनके मैनेजर्स कौन-कौन थे, ये सारी बातें पुलिस जानने की कोशिश कर रही है। पुलिस ये भी जानने की कोशिश कर रही है कि साल 2007 से 2020 तक पिछले 13 सालों में सुशांत के स्वभाव में कैसे बदलाव आया। कैसे एक उत्साह और सपनों से भरा सकारात्मक व्यक्ति इतने सीवियर डिप्रेशन में चला गया। सुशांत की पर्सनैलिटी स्टडी करने की कोशिश जांच अधिकारी कर रहे हैं।

आज यशराज फिल्म्स से जुड़े दो पूर्व अधिकारियों के बयान दर्ज किए गए। यह दोनों वो लोग हैं जिन्होंने सुशांत सिंह और यशराज बैनर्स के बीच का कॉन्ट्रैक्ट बनाया था। इनके नाम आशीष सिंह और आशीष पाटिल हैं। दरअसल सुशांत सिंह राजपूत और यशराज के बीच तीन फिल्मों का करार था, जिसमें से दो ही फिल्में रिलीज हुईं, एक- शुद्ध देसी रोमांस और दूसरी डिटेक्टिव ब्योकेश बख्शी, तीसरी फिल्म पानी भी यशराज प्रोड्यूस करने वाली थी, जो शेखर कपूर ने बनाई थी, लेकिन कथित तौर पर यशराज ने ये प्रोजेक्ट बंद कर दिया। हालांकि आशीष सिंह ने अपने बयान में बताया कि सब कुछ बड़े ही प्यार से खत्म हुआ था, कोई रंजिश वाली बात नहीं थी।

25 लोगों के बयान किए जा चुके हैं दर्ज

अब तक 25 लोगों से पूछताछ हो चुकी है, जिसमें सुशांत के पिता, बहन, गर्लफेंड रिया चक्रवर्ती, दोस्त संदीप सिंह, फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिटानी और यशराज बैनर के पूर्व अधिकारी शामिल हैं।

पुलिस डिलीट हुए ट्वीट की भी करेगी जांच

मुंबई पुलिस जल्द ही सुशांत सिंह राजूपत के ट्विटर की भी जांच करेगी। वो एक्टर के गायब हुए ट्विट्स के लिए ट्विटर को लिखेगी। रिपोर्ट्स हैं कि सुशांत ने सुसाइड करने से कुछ दिन पहले अपने कुछ ट्वीट डिलीट किए थे। 

सुशांत सिंह राजपूत के पटना स्थित स्कूल ने दी श्रद्धांजलि, यूनिफॉर्म में एक्टर की फोटोज हुई वायरल

सुशांत के करीबी दोस्त संदीप सिंह से हुई पूछताछ

बता दें कि कल सुशांत के बेहद करीबी दोस्त संदीप सिंह को पूछताछ के लिए बांद्रा पुलिस स्टेशन बुलाया गया था। सुशांत के निधन के बाद से लेकर उनके अंतिम संस्कार तक संदीप मौजूद रहे। उन्होंने सोशल मीडिया पर भी अपने दोस्त के जाने का गम बयां किया था। 

सुशांत की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट

हाल ही में बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई। सुशांत की फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सोशल मीडिया पर चल रही तमाम अफवाहों को विराम लग गया है। फाइनल पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण दम घुटना ही बताया गया है। सुशांत सिंह राजपूत के उनके विसरा को संरक्षित किया गया है। डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस ने फोरेंसिक को जल्द से जल्द विसरा रिपोर्ट के लिए लिख दिया है, इससे पता चलेगा कि क्या उन्होंने कोई दवास एल्कोहॉल या जहर जैसी चीजें तो नहीं खाईं या पी थीं। फिलहाल उनकी पोस्टमार्टम रिपोर्ट को पांच डॉक्टरों ने साइन किया है और उनकी रिपोर्ट में कुछ भी संदेहास्पद नहीं निकला है। 

सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' को प्रमोट करने में जुटे फिल्मी सितारे

सुशांत की आखिरी फिल्म ऑनलाइन होगी रिलीज

सुशांत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होगी। सुशांत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 24 जुलाई को रिलीज होगी। इस फिल्म से मुकेश छाबड़ा बतौर डायरेक्टर डेब्यू कर रहे हैं और संजना सांघी भी बॉलीवुड में कदम रखने जा रही हैं। दिल बेचारा में सैफ अली खान गेस्ट अपीरियंस में नजर आएंगे।

(इनपुट- दिनेश मौर्या)

Latest Bollywood News