A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड रत्ना पाठक के जन्मदिन पर पढ़िए उनकी और नसीरुद्दीन शाह की लवस्टोरी

रत्ना पाठक के जन्मदिन पर पढ़िए उनकी और नसीरुद्दीन शाह की लवस्टोरी

बॉलीवुड अभिनेत्री रत्न पाठक आज 63 साल की हो गई हैं। जानिए कि कैसे उन्हें अपने कॉलेज में नसीरुद्दीन शाह से प्यार हुआ था।

<p>रत्ना पाठक और...- India TV Hindi रत्ना पाठक और नसीरुद्दीन शाह 

बॉलीवुड अभिनेत्री रत्ना पाठक उन दिग्गज कलाकारों में से एक हैं जिन्होंने अपने करियर में कई यादगार रोल निभाए हैं। रत्ना अपनी ऐक्टिंग से किसी भी किरदार में फिट हो जाती हैं। फिर चाहे वो किरदार कॉमेडी हो या सीरियस। आज रत्ना पाठक 63 साल की हो गईं। रत्ना पाठक का जन्म 18 मार्च, 1957 को मुंबई में हुआ था। रत्ना का नाम सुनते ही सबसे पहले उनके फेमस सीरियल साराभाई वर्सेस साराभाई का नाम जेहन में आता है। 

रत्ना पाठक एक फिल्मी परिवार से तालुक रखती हैं। उनकी मां दीना पाठक फिल्मी दुनिया की जानी-मानी एक्ट्रेस थीं। रत्ना बचपन से ही फिल्मों में आने के बजाय पायलट या एयरहोस्टेस बनना चाहती थीं। रत्ना की बड़ी बहन सुप्रिया पाठक भी फिल्मी दुनिया में अपने बेहतरीन अभिनय के लिए जानी जाती हैं। 

दीना पाठक, सुप्रिया पाठक 

अगर रत्ना पाठक की निजी ज़िंदगी की बात करें तो रत्ना ने खुद से 13 साल बड़े मशहूर ऐक्टर नसीरुद्दीन शाह से शादी की। रत्ना और नसीरुद्दीन की पहली मुलाकात 1975 में हुई थी, जब रत्ना कॉलेज में पढ़ती थीं। वहीं पर नसीरुद्दीन और रत्ना पाठक की पहली मुलाकात हुई थी। दोनों की मुलाकात प्यार में बदल गई और दोनों ने शादी कर ली।

नसीरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक 

रत्ना और नसीरुद्दीन के दो बेटे हैं, जिनके नाम इमाद और विवान हैं। विवान शाह शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण की फिल्म 'हैप्पी न्यू ईयर' में काम कर चुके हैं।

रत्ना पाठक का परिवार

रत्ना ने अपने फिल्मी करियर में पहेली, मिर्च मसाला, मंडी, लिपस्टिक अंडर माय बुरखा, नील बट्टे सन्नाटा, खूबसूरत, मुबारकां, गोलमाल 3, जाने तू या जाने ना, थप्पड़ और कपूर एंड संस जैसी शानदार फिल्मों में यादगार भूमिकाएं निभाईं। 

इंडिया टीवी की तरफ से भी रत्ना पाठक को उनके जन्मदिन की बधाई।

Birth Anniversary: शशि कपूर के पीछे पागल थीं कई एक्ट्रेसेस लेकिन वो सिर्फ एक के दीवाने थे

Latest Bollywood News