A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड ऋचा चड्ढा ने कहा- मानहानि केस में मिली जीत, सोशल मीडिया पर लिख दी ये बात

ऋचा चड्ढा ने कहा- मानहानि केस में मिली जीत, सोशल मीडिया पर लिख दी ये बात

ऋचा ने सोशल मीडिया पर बॉम्बे हाईकोर्ट की कॉपी शेयर कर इसकी जानकारी दी है।

 richa chadha defamation case- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM ऋचा चड्ढा ने जीता मानहानि का केस

बॉलीवुड के जाने-माने डायरेक्टर अनुराग कश्यप पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली अभिनेत्री के खिलाफ एक्ट्रेस ऋचा चड्डा ने मानहानि का केस दर्ज कराया था। इस मामले में ऋचा  ने दावा किया है कि उन्हें जीत हासिल हुई है। उन्होंने सोशल मीडिया पर बॉम्बे हाईकोर्ट की कॉपी शेयर कर इसकी जानकारी दी है। 

ऋचा चड्डा ने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए लिखा, "हम जीत गए। सत्यमेव जयते। मैं बॉम्बे हाईकोर्ट का आभार व्यक्त करती हूं। ये फैसला सार्वजनिक रिकॉर्ड में है। हाईकोर्ट की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है। आप सभी के समर्थन के लिए धन्यवाद। अगली सुनवाई 12 अक्टूबर को है, जोकि इस फैसले में बताया गया है।"

अनुराग कश्यप पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली अभिनेत्री ने गृह राज्य मंत्री से की मुलाकात

वहीं, अनुराग पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली अभिनेत्री ने ट्विटर पर कहा कि "अगर फैसला विचाराधीन है तो मिस चड्ढा कैसे केस जीतने का दावा कर सकती हैं? मैं उन्हें जानती तक नहीं और मुझे उनमें बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं है।"

अनुराग पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली अभिनेत्री ने बॉम्बे हाईकोर्ट से कहा कि ऋचा चड्ढा के बारे में दिये अपने बयान का उन्हें अफसोस है और वह बिना शर्त माफी मांगती हैं। ऋचा के वकीलों ने कहा कि वह (ऋचा) माफी स्वीकार करने को तैयार हैं। 

इस हफ्ते की शुरूआत में, ऋचा ने अभिनेत्री के कथित रूप से झूठे, बेबुनियाद, अशोभनीय और अपमानजनक बयान को लेकर उच्च न्यायालय में उनके खिलाफ मानहानि का एक मुकदमा दायर किया था तथा क्षतिपूर्ति की मांग की थी। 

गौरतलब है कि अभिनेत्री कश्यप के खिलाफ आरोप लगाते हुए ऋचा और दो अन्य अभिनेत्रियों का नाम विवाद में घसीटा था। ऋचा ने अभिनेता कमाल आर खान को वाद में प्रतिवादी बनाया था। अभिनेत्री के वकील नितिन सतपुते ने न्यायमूर्ति ए.मेनन से कहा कि एक्ट्रेस को अपने बयान को लेकर अफसोस है और यह ऋचा की मानहानि करने के इरादे से नहीं दिया गया था। 

अनुराग कश्यप यौन उत्पीड़न केस में ऋचा चड्ढा ने किया एक्ट्रेस पर मानहानि का दावा, अब किया ये ट्वीट

सतपुते ने कहा, ‘‘उन्होंने यह निष्कपट भाव से कहा। वह ऋचा की एक बड़ी प्रशंसक हैं और उनका सम्मान करती हैं। वह बयान वापस लेने और माफी मांगने को तैयार हैं।’’ वकील सतपुते ने अदालत से कहा, ‘‘उन्होंने जो कुछ कहा उसका उन्हें अफसोस है और उनका इरादा कहीं से भी किसी महिला का अपमान करने का नहीं था।’’

ऋचा के वकील वीरेंद्र तुलजापुरकर और सवीना बेदी ने अदालत से कहा कि वे माफी स्वीकार करने को इच्छुक हैं तथा क्षतिपूर्ति का दावा नहीं करेंगे। वहीं, खान की ओर से पेश हुए अधिवक्ता मनोज गडकरी ने अदालत से कहा कि उनके मुवक्किल यह भरोसा दिलाना चाहते हैं कि वह सोशल मीडिया पर ऋचा के खिलाफ कुछ भी पोस्ट नहीं करेंगे। अदालत ने बयान स्वीकार कर लिया। 

न्यायमूर्ति मेनन ने एक अंतरिम आदेश भी जारी किया, जिसके जरिये किसी भी व्यक्ति के ऋचा के खिलाफ इस तरह की टिप्पणी करने पर रोक लगाई गई है। अभिनेत्री ने वर्सोवा पुलिस थाने में 23 सितंबर को एक प्राथमिकी दर्ज करा कर कश्यप पर उनसे 2013 में बलात्कार करने का आरोप लगाया था। कश्यप ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है। पुलिस ने उनसे पिछले हफ्ते आरोप के सिलसिले में पूछताछ की थी। 

(इनपुट: पीटीआई)

Latest Bollywood News