A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड क्या वाकई सोनम कपूर को नहीं आता राष्ट्रगान? ट्विटर पर हो रही हैं ट्रोल

क्या वाकई सोनम कपूर को नहीं आता राष्ट्रगान? ट्विटर पर हो रही हैं ट्रोल

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर को ट्विटर पर ट्रोल किया जा रहा है, वजह है उनका ही एक इंटरव्यू जो सोनम ने हाल ही में दिया था। सोनम का यह इंटरव्यू भी ट्रोल्स को लेकर ही था, जिसका मकसद ऑनलाइन जागरूकता बढ़ाना था।

sonam- India TV Hindi sonam

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर को ट्विटर पर ट्रोल किया जा रहा है, वजह है उनका ही एक इंटरव्यू जो सोनम ने हाल ही में दिया था। सोनम का यह इंटरव्यू भी ट्रोल्स को लेकर ही था, जिसका मकसद ऑनलाइन जागरूकता बढ़ाना था।

इंटरव्यू का जो हिस्सा ट्रोल हो रहा था उसमें सोनम ने कहा था, ' मैं अपने देश से प्यार करती हूं मगर आपमें से कुछ लोगों की तरह मैं कट्टर नहीं हूं। मैं इसलिए एंटी नेशनल बन जाती हूं क्योंकि मैं सवाल पूछती हूं या फिर आलोचना चुनती हूं। एक बार फिर से राष्ट्रगान सुने। उस लाइन को याद करें जो आपने बचपन में सुना था,  हिंदू, मुस्लिम, सिख, इसाई...'

इंटरव्यू की इन्हीं लाइंस की वजह से सोनम को ट्विटर पर ट्रोल किया जा रहा है लेकिन सवाल यह है कि क्या वाकई सोनम कपूर को राष्ट्रगान नहीं आता है? क्या वाकई सोनम को नहीं पता कि राष्ट्रगान में हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई शब्द नहीं आते हैं।

हम आपको सच बताएं उससे पहले आप जरा सोनम कपूर का यह वीडियो देखिए, इस वीडियो में सोनम कपूर राष्ट्रगान गाती नजर आ रही हैं।

अब नजर डालिए इस लेख पर, यह उसी अखबार का ग्रैब है जिसके आर्टिकल के लिए सोनम को ट्रोल किया जा रहा है।

sonam

ऑनलाइन जो हिस्सा शेयर किया गया था और सोनम ने जो कहा था उन दोनों में फर्क था। आप ध्यान देंगे तो देखेंगे इसमें लिखा है, 'एक बार फिर से राष्ट्रगान सुनिये' और 'बचपन की उन लाइंस को याद कीजिए, हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई...' ऊपर लिखे दोनों वाक्यों के बीच एक फुल स्टॉप है। यानि ‘एक बार फिर से राष्ट्रगान सुनिए’ और ‘बचपन की लाइन याद कीजिए, हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई...’ ये दोनों ही अलग-अलग वाक्यों की लाइन है। लेकिन ट्रोलर ने फुल स्टॉप को गौर नहीं किया और सोनम को ट्रोल करने लगे। शायद सोनम उस लाइन की बात कर रही थीं कि हिंदू, मुस्लिम, सिख और ईसाई, आपस में हम भाई-भाई। 

सोनम को ट्रोल करने के लिए किए गए ट्वीटस् देखिए

सोनम कपूर से पहले अभिनेत्री आलिया भट्ट को भी ट्रोल किया जा चुका है।

आगे की स्लाइड में पढ़िए ट्रोलर्स को सोनम का जवाब

Latest Bollywood News