A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड सुशांत सिंह राजपूत केस: सीबीआई रिया चक्रवर्ती सहित पूरे परिवार से करेगी पूछताछ, डमी टेस्ट भी किया जाएगा

सुशांत सिंह राजपूत केस: सीबीआई रिया चक्रवर्ती सहित पूरे परिवार से करेगी पूछताछ, डमी टेस्ट भी किया जाएगा

सुशांत सिंह राजपूत केस में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को जांच सौंप दी है। सीबीआई टीम रिया के परिवार से पूछताछ करेगी।

sushant singh rajput- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/FIFAFOOZOFFICIAL सुशांत सिंह राजपूत 

सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को सौंप दी है। साथ ही रिया चक्रवर्ती की केस को बिहार से मुंबई ट्रांसफर करने की याचिका खारिज कर दी है। सीबीआई की टीम जल्द ही मुंबई आने वाली है। मुंबई स्थित सीबीआई सबडिवीजन ऑफिस में सभी सीबीआई कर्मियों का कोरोना टेस्ट कराया गया। एसआईटी पहुंचने के पहले मुंबई स्थित कार्यालय के सभी कर्मियों का कोरोना टेस्ट पूरा हो जाएगा। अभी तक लगभग दो दर्जन सीबीआई कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव होने की सूचना। मुंबई स्थित सीबीआई कार्यालय से एसआईटी सीबीआई कर्मियों की मदद लेगी।

सुशांत खुदकुशी मामले की जांच कर रही मुंबई पुलिस की टीम भी सीबीआई के रडार पर है, क्योंकि सुशांत के परिवार ने आरोप लगाया था कि एक्टर की मौत से पहले फरवरी में दी गयी शिकायत को संज्ञान में नहीं लिया गया था, लिहाजा, मुंबई टीम से भी सीबीआई की SIT सवाल जवाब कर सकती है। वहीं मुंबई ब्रांच में सीबीआई के 25 कर्मचारी कोरोना पॉजिटव हैं ऐसे में SIT को वहां लॉजिस्टिक प्रोवाइड करने के इंतजाम भी किए जा रहे हैं।

सीबीआई को सुप्रीम कोर्ट के आर्डर की कॉपी का इंतजार है हालांकि ऑर्डर में जांच के साफ आदेश दिए गए हैं। पहले से तैयार SIT जिसमें सीबीआई के तीन सिनियर आईपीएस अधिकारी, जॉइंट डायरेक्टर (SIT Head) मनोज शशिधर, IPS गगनदीप गंभीर, एसपी नूपुर प्रसाद और एडिशनल एसपी अनिल यादव सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच करेंगे। 

सीबीआई की जांच बिहार पुलिस की एफआईआर पर आधारित होगी, जिसमें आत्महत्या के लिए उकसाने, धोखाधड़ी और साजिश रचने (IPC 341, 348, 380, 406, 420, 306/ 120B) का मुकदमा दर्ज किया गया था।

सीबीआई की SIT जल्द मुम्बई पुलिस को केस डायरी, क्राइम सीन के फोटोग्राफ, ऑटोप्सी रिपोर्ट, मुम्बई पुलिस की फॉरेंसिक रिपोर्ट, पीएम रिपोर्ट और दर्ज किए गए गवाहों के बयान की कॉपी लेने के लिए लेटर लिखेगी।

इन सबके के बाद सीबीआई की SIT मुम्बई के बांद्रा में सुशांत के घर का भी मुआयना करेगी, जहां सुशांत की लाश पंखे से लटकी मिली थी। खास बात ये है कि सीबीआई के साथ मौके पर खुद की फॉरेंसिक टीम होगी, जो एक बार फिर से मौके से सुराग तलाशने की कोशिश करेगी।

SIT सुशांत के परिवार द्वारा कत्ल का शक जाहिर करने को लेकर फ्लैट के उसी कमरे में क्राइम सीन को रिक्रिएट भी करेगी, डमी टेस्ट भी किया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

सुशांत केस को सीबीआई को सौंपे जाने पर नीतीश कुमार का बयान- परिवार को मिलकर रहेगा न्याय

सुशांत केस CBI के हवाले होते ही सोशल मीडिया पर ट्वीट्स की बौछार, जानें किस सेलिब्रिटी ने कैसे किया रिएक्ट

सुशांत केस में सुप्रीम कोर्ट के जज ने क्या क्या कहा, पढ़िए पूरा फैसला

Latest Bollywood News

Related Video