A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड विक्की कौशल की 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' बनी 10वीं सबसे ज्यादा कमाई वाली हिंदी फिल्म

विक्की कौशल की 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' बनी 10वीं सबसे ज्यादा कमाई वाली हिंदी फिल्म

विक्की कौशल (Vicky Kaushal) स्टारर 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' (URI: The Surgical Strike) 10वीं सबसे ज्यादा कमाई वाली हिंदी फिल्म बन गई है।

URI: The Surgical Strike- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM URI: The Surgical Strike

विक्की कौशल (Vicky Kaushal) स्टारर 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' (URI: The Surgical Strike) 10वीं सबसे ज्यादा कमाई वाली हिंदी फिल्म बन गई है। फिल्म को लेकर लोगों का क्रेज़ खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। फिल्म ने अभी तक 244.06 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। फिल्म में विक्की के अलावा यामी गौतम, परेश रावल, कीर्ति कुल्हारी, मोहित रैना भी थे। फिल्म इस साल 11 जनवरी को रिलीज़ हुई थी। सबसे ज्यादा कमाई वाली हिंदी फिल्मों की लिस्ट में बाहुबली 2 (हिंदी), दंगल, संजू, पीके, टाइगर ज़िंदा है, बजरंगी भाईजान, पद्मावत, सुल्तान, धूम 3 और उरी है।

फिल्म क्रिटिक और ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

'उरी' के बाद 'गली बॉय', 'टोटल धमाल', 'केसरी', 'मणिकर्णिका', 'बदला', 'लुका छुपी' जैसी बड़ी फिल्में भी रिलीज़ हुईं, लेकिन 'उरी' का जादू कोई कम नहीं कर पाया।

आदित्य धर द्वारा निर्देशित फिल्म 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' फिल्म 2016 में उरी हमले के जवाब में भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान में आतंकी ठिकानों पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित है।

URI: The Surgical Strike Movie Review

 How's The Josh? (जोश कैसा है) मेजर विहान शेरगिल के रोल में विक्की कौशल फिल्म में कई बार अपने सिपाहियों से यह सवाल पूछते हैं और जवाब मिलता है 'हाई सर'। सिर्फ सिपाहियों का ही नहीं फिल्म देखने वालों का जोश भी फिल्म देखते वक्त हाई रहता है। बॉलीवुड में कई फिल्में बनी हैं जो सच्ची घटनाओं पर आधारित हैं, 'उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक' भी उनमें से एक हैं। 18 सितंबर को पाकिस्तानी आतंकवादियों ने भारत के उरी में अटैक किया था जिसमें भारत के 19 सैनिक शहीद हो गए थे, उसी का बदला लेने के लिए भारत ने 10 दिन के अंदर पाकिस्तानी ऑकुपाइड कश्मीर में घुसकर बदला लिया था। बिना एक भी कैजुअलिटीज के भारत ने एलओसी क्रॉस करके उन आतंकियों के ठिकानों पर घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की थी। निर्देशक आदित्य धर ने यह फिल्म उसी सर्जिकल स्ट्राइक पर बनाई है। (यहां पढ़ें पूरा रिव्यू)

Also Read:

Junglee Box Office Collection Day 2: विद्युत जामवाल के फिल्म की कमाई में बढ़ोत्तरी, जानें कलेक्शन

Kesari box office collection Day 10: अक्षय कुमार की फिल्म ने कमाए 116.76 करोड़ रुपये

 

Latest Bollywood News