A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड विवेक अग्निहोत्री हिंदू सभ्यता पर बनाएंगे 3 फिल्में, बजट होगा 250 Cr

विवेक अग्निहोत्री हिंदू सभ्यता पर बनाएंगे 3 फिल्में, बजट होगा 250 Cr

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री हिंदू सभ्यता के इतिहास पर तीन फिल्में (ट्राइलॉजी : एक ही कहानी से जु़ड़ी 3 पटकथाएं) बनाने जा रहे हैं।

Vivek Agnihotri- India TV Hindi Vivek Agnihotri

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री हिंदू सभ्यता के इतिहास पर तीन फिल्में (ट्राइलॉजी : एक ही कहानी से जु़ड़ी 3 पटकथाएं) बनाने जा रहे हैं। फिल्मों का बजट 250 करोड़ रूपये होगा। फिल्म के लिए बहुत रिसर्च की जा रही है और अगले पांच साल तक इसे बनाया जाएगा।

फिल्मकार की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि इस परियोजना के लिए काफी शोध किया गया है। 10 सदस्यों की समिति में प्रतिष्ठित और पुरस्कार विजेता विद्वान, इतिहासकार, पुरातत्वविद्, ज्योतिष विशेषज्ञ और मानवविज्ञानी शामिल थे और इसका नेतृत्व विवेक कर रहे थे।

इन फिल्मों के लिए कलाकारों का चयन विवेक की अगली फिल्म 'द ताशकंद फाइल्स' रिलीज होने के बाद किया जाएगा।

विवेक ने कहा, "द ताशकंद फाइल्स' अपने आप में ही एक अलग फिल्म है। तीन साल के गहन शोध के बाद हम इसके पोस्ट-प्रोडक्शन का काम शुरू कर चुके हैं और इसे 2019 की शुरुआत में रिलीज करने की सोच रहे हैं। जहां तक मेरी ट्राइलॉजी का सवाल है, मैं यह कहना चाहूंगा कि मैंने तो अभी इसकी नींव रखी है।"

फिल्मकार ने कहा कि इसमें वेदों, महाभारत, इंदु वैली और प्रकृति से संबंधित हिंदू सभ्यता से जुड़ी अन्य चीजों को भी दर्शाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस ट्राइलॉजी को हॉस्टन में स्थित र्कमड्या स्टूडियोज की ओर से वित्तीय सहायता मिलेगी और वह इसके निर्माण को भी देखेगा।

विवेक ने कहा कि यह काफी अहम परियोजना है और इसमें काफी धन भी लगना है। सबसे खास बात यह है कि वह इस परियोजना के साथ बड़े साझेदार को चाहते हैं, क्योंकि इससे आपको आत्मविश्वास मिलता है, ताकि आप लोगों को अपने कार्य पर यकीन दिला सकें।

आपको बता दें कि कुछ समय पहले तनुक्षी दत्ता ने विवेक पर आरोप लगाया था कि 'चॉकलेट' फिल्म की शूटिंग के दौरान विवेक ने उन्हें कपड़े खोलकर इरफान खान को क्यू देने के लिए कहा था।

(IANS इनपुट के साथ)

Also Read:

Zero Trailer: शाहरुख खान के जन्मदिन पर रिलीज हुआ 'जीरो' का ट्रेलर, ये तो मस्ट वॉच है

दीपिका पादुकोण के बंगलुरु के घर में हुई नंदी पूजा, तस्वीरें हुईं वायरल

इन 9 डायलॉग्स ने शाहरुख खान की 'जीरो' को बनाया और दमदार, फिल्म में दिखेगा लव-ट्राएंगल!

 

Latest Bollywood News