A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Happy B'day: जब यश चोपड़ा ने रेखा-अमिताभ और जया के निजी संबंधों को पर्दे पर उतारा

Happy B'day: जब यश चोपड़ा ने रेखा-अमिताभ और जया के निजी संबंधों को पर्दे पर उतारा

निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा का आज 85वां जन्मदिन है। कहते हैं कि उनके साथ काम करने वाले हर सितारे की किस्मत जैसे चमक उठती थी। आज भले ही वह हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन अपनी शानदार फिल्मों के जरिए वह हमेशा ही हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे। यश चोपड़ा ही...

yash chopra- India TV Hindi yash chopra

नई दिल्ली: बॉलीवुड के दिवंगत निर्माता-निर्देशक यश चोपड़ा का आज 85वां जन्मदिन है। कहते हैं कि उनके साथ काम करने वाले हर सितारे की किस्मत जैसे चमक उठती थी। उन्होंने इस फिल्म इंडस्ट्री को कई बेहतरीन और लाजवाब रोमांटिक कहानियां दी हैं। आज भले ही वह हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन अपनी शानदार फिल्मों के जरिए वह हमेशा ही हमारे दिलों में जिंदा रहेंगे। उन्होंने फिल्म जगत में एक लंबी पारी खेली, इस दौरान कई सितारों को उन्होंने सुपरस्टार बनाया। उन्होंने अपनी फिल्मों के जरिए हर तरह की प्रेम कहानी को दर्शकों के सामने परोसा है। उनमें रोमांस को बेहद संजीदगी के साथ पर्दे पर उतारने की एक नायाब कला थी, जो दर्शकों को उनकी फिल्मों के साथ जुड़ने के लिए मजबूर कर देती थी। यश चोपड़ा ही एक ऐसी शख्सियत थे जो अमिताभ बच्चन, रेखा और जया बच्चन को एक साथ पर्दे पर लेकर आ सके। उनके अलावा शायद ही कोई और ऐसा कर पाता।

रेखा, अमिताभ और जया के रिश्तों के बीच की उलझन से तो हर कोई वाकिफ है। यश चोपड़ा इसे पर्दे पर उतारने की कोशिश की। उन्होंने इन तीनो हस्तियों को लेकर फिल्म 'सिलसिला' बनाई, कहते हैं कि यह सिर्फ एक फिल्म ही नहीं थी बल्किन रेखा, अमिताभ और जया की जिंदगी की एक सच्चाई थी। दो प्यार करने वाले और उनके बिछड़ने की कहानी को बखूबी पेश किया गया है। लेकिन इन दिनों दिग्गज हस्तियों को एक साथ पर्दे पर लेकर आना यश चोपड़ा के लिए कोई आसान बात नहीं थी, उन्होंने इसके लिए बहुत पापड़ बेले थे। उस दौरान अमिताभ को लेकर रेखा और जया में काफी विवाद चल रहा था। दरअसल उस वक्त अमिताभ के साथ रेखा का नाम खूब जोड़ा जा रहा था, जिसे लेकर जया बच्चन बेहद परेशान थी और अपने टूटते घर को बचाने की कोशिश में लगी हुई थीं।

सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने अमिताभ बच्चन को भी सख्त हिदायत दी थी कि वह रेखा के साथ किसी भी फिल्म में काम नहीं करेंगे। इसके बाद जब यश चोपड़ा, अमिताभ बच्चन के पास पहुंचे तो उन्होंने इस फिल्म के लिए हांमी भर दी। लेकिन जब यश ने इस फिल्म में उनके साथ जया और रेखा को भी कास्ट करने के लिए कहा तो इस पर उन्हें दोनों से ही बात करने की सलाह दी। इसके बाद यश ने दोनो ही अभिनेत्रियों से अलग-अलग लंबी बातें की और आखिरकार इस फिल्म की शूटिंग हुई। यह फिल्म और इसके सभी गाने सुपरहिट तो रहे, लेकिन इन तीनों को इसके बाद फिर किसी भी फिल्म में साथ नहीं देखा गया। (PICS: भारती सिंह ने घटाया 10 किलो वजन, करवाया रोमांटिक प्री-वेडिंग फोटोशूट)

Latest Bollywood News