A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड '12वीं फेल' का जलवा तीसरे हफ्ते में भी कायम, फिल्म ने की 45 करोड़ रुपए से भी ज्यादा कमाई

'12वीं फेल' का जलवा तीसरे हफ्ते में भी कायम, फिल्म ने की 45 करोड़ रुपए से भी ज्यादा कमाई

'12th Fail' ने दुनिया भर में लोगों का दिल जीता है। फिल्म ने तीसरे सप्ताह भी बॉक्स ऑफिस पर कब्जा जमाया हुआ है। फिल्म का दुनिया भर में ग्रॉस बॉक्स ऑफिस 45 करोड़ तक पहुंच गया है।

12th Fail - India TV Hindi Image Source : X 12th Fail

नई दिल्लीः विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित "12वीं फेल" बॉक्स ऑफिस पर अब भी अपनी पकड़ बनाए हुए है और ऐसा इसलिए क्योंकि सिर्फ भारत में फिल्म ने 40 करोड़ से अधिक का कलेक्शन जुटा लिया है। आपको बता दें ये एक कम बजट में बनीं फिल्म है और इस लिहाज से फिल्म का कलेक्शन वाकई एक बड़ी उपलब्धि है। 

भारत में कमाए 35.65 करोड़

विक्रांत मैसी और मेधा शंकर स्टारर फिल्म ने देश भर में लोगों के दिलों को जीत लिया है। इस फिल्म ने अपनी रिलीज के केवल तीन हफ्ते के भीतर 35.65 करोड़ का नेट कलेक्शन किया है। फिल्म की दिलचस्प कहानी और शानदार प्रदर्शन ने दर्शकों को मजबूती से प्रभावित किया है, जिससे एक मस्ट वॉच सिनेमाई अनुभव के रूप में इसकी स्थिति मजबूत हो गई है।

यहां आपको बता दें कि "12वीं फेल" महामारी के बाद पहली नॉन-स्टार कास्ट फिल्म है जो सभी मुश्किलों को पार करते हुए एक बड़ी सफलता के रूप में उभरी है। इसकी ग्लोबल अपील वर्ल्डवाइड ग्रास बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से साफ दिखती है जो 45 करोड़ का है।

असल जिंदगी पर आधारित है कहानी 

सच्ची कहानी पर आधारित '12वीं फेल' उन लाखों छात्रों के संघर्ष पर आधारित है जो यूपीएससी प्रवेश परीक्षा देते हैं। लेकिन साथ ही ये उस परीक्षा से आगे निकल जाने वाले सफर पर रोशनी डालती है और लोगों को असफलता की स्थिति में हिम्मत न हारने और फिर से शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करती है। 

ये भी पढ़ेंः 'टाइगर 3' की सफलता के बाद सलमान खान के फैन ने किया कुछ ऐसा, जानकर हो जाएंगे दंग

Tiger 3 की दहाड़ से कंपकंपाया बॉक्स ऑफिस, सिर्फ 5 दिन में किया 300 करोड़ का आंकड़ा पार

Latest Bollywood News