A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Aditi Rao Hydari Birthday: असल में राजकुमारी हैं अदिति राव हैदरी, आमिर खान संग है खास रिश्ता

Aditi Rao Hydari Birthday: असल में राजकुमारी हैं अदिति राव हैदरी, आमिर खान संग है खास रिश्ता

दिल्ली 6, रॉकस्टार, मर्डर 3, वजीर और फितूर जैसी बड़ी फिल्मों में नजर आ चुकीं अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) आज अपना 36वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं।

aditi rao hydari birthday- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/ADITIRAOHYDARI असल में राजकुमारी हैं अदिति राव हैदरी

फिल्मों में तो आपने कई एक्ट्रेसेस को राजकुमारी बनते देखा होगा लेकिन क्या आप जानते हैं असल जिंदगी की राजकुमारी जो कि बॉलीवुड की एक हिट एक्ट्रेस है। हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) की जो कि असल में राजकुमारी हैं। अदिति राव हैदरी आज अपना 36वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं और इस खास मौके पर फैंस से लेकर बॉलीवुड सेलेब्स तक सभी अदिति को जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं। 28 अक्टूबर 1986 को जन्मीं अदिति राव हैदरी ने भले कम फिल्मों में काम किया है मगर उन्होंने अपने दमदार अभिनय से लोगों के बीच खास पहचान बना ली है।

यह भी पढ़ें: 'बढ़िया फ्रंट फुट शॉट', Shah Rukh Khan ने की BCCI के फैसले की तारीफ

अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) हैदराबाद के शाही परिवार से ताल्लुक रखती हैं और अकबर हैदरी की परपोती हैं। अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) परदादा अकबर हैदरी 1869 से 1941 तक हैदराबाद के प्रधानमंत्री रह चुके हैं। वहीं अदिति की मां भी राजघराने से आती हैं, अदिति के नाना जे रामेश्वर राव तेलंगाना के वनापर्थी के राजा थे।

आदिति के माता-पिता ने लव मैरिज की थी, लेकिन उनकी शादी ज्यादा समय तक नहीं टिक सकी और जिस समय उनके माता-पिता अलग हुए तब अदिति की उम्र महज 2 साल थी। अदिति का बचपन उनकी मां का साथ बीता है। कम लोग ही जानते होंगे कि अदिति 17 साल की उम्र में ही एक्टर सत्यदीप मिश्रा को डेट करने लगी थीं, और 21 की उम्र में उन्होंने शादी रचा ली थी। हालांकि दोनों की शादी ज्यादा नहीं टिक सकी और उनका तलाक हो गया। अदिति ने अपने करियर के शुरुआती दिनों में शादी की बात को लोगों से छिपाया था। 

Anupamaa: अनुपमा की पढ़ाई में रोड़ा बनेगा वनराज, पाखी की वजह से कटेगी शाह परिवार की नाक

आमिर खान संग रिश्ता

अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) और आमिर खान के बीच भी खास रिश्ता था। अदिति बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की साली लगती हैं, वह आमिर की एक्स वाइफ किरण राव की ममेरी बहन हैं। अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari)  ने बॉलीवुड में फिल्म 'दिल्ली 6' से डेब्यू किया था। अदिति ने सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि सिंगिंग, क्लासिकल डांसिंग में भी महारत हासिल कर रखी है। अदिति राव हैदरी (Aditi Rao Hydari) ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है। आने वाले समय में अदिति के पास कई बड़े प्रोजेक्ट्स हैं।

अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान और ऐश्वर्या की फिल्म 'मोहब्बतें' की रिलीज को पूरे हुए 22 साल

Latest Bollywood News