A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने शादी में 7 नहीं 4 फेरे लिए, एक्ट्रेस के भाई का खुलासा

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने शादी में 7 नहीं 4 फेरे लिए, एक्ट्रेस के भाई का खुलासा

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की शादी में 7 नहीं बल्कि सिर्फ 4 फेरे हुए।

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/ALIA BHATT आलिया भट्ट और रणबीर कपूर

बॉलीवुड की सबसे बड़ी शादी को लेकर फैंस काफी उत्साहित थे। आखिरकार 14 अप्रैल 2022 को ये कपल शादी के बंधन में बंध गया। आलिया भट्ट ने शादी की खूबसूरत तस्वीरें शेयर की हैं। तस्वीर शेयर करते हुए आलिया भट्ट ने लिखा- "आज, हमारे परिवार और दोस्तों से घिरा हुआ, घर पर ... हमारे पसंदीदा स्थान पर - जिस बालकनी में हमने अपने रिश्ते के पिछले 5 साल बिताए हैं - हमने शादी कर ली। हमारे पीछे पहले से ही बहुत कुछ है, हम एक साथ और अधिक यादें बनाने के लिए इंतजार नहीं कर सकते ... यादें जो प्यार, हंसी, आरामदायक चुप्पी, मूवी नाइट्स, मूर्खतापूर्ण झगड़े से भरी हैं। हमारे जीवन में इस बहुत ही महत्वपूर्ण समय के दौरान सभी प्यार और प्रकाश के लिए धन्यवाद। इसने इस पल को और भी खास बना दिया है। लव, रणबीर और आलिया।”

अब, इंडिया टुडे से बात करते हुए, अभिनेत्री के भाई राहुल भट्ट ने खुलासा किया कि लवबर्ड्स ने अपनी शादी में 7 नहीं बल्कि 4 फेरे लिए। इसके महत्व के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि उनके पास एक विशेष पंडित थे। राहुल ने बताया कि पंडित कई सालों से कपूर परिवार के साथ हैं। राहुल भट्ट ने कहा- “उन्होंने (पंडितजी) प्रत्येक फेरे का महत्व समझाया। एक होता है धर्म के लिए, एक होता है संतान के लिए, तो यह वास्तव में आकर्षक था। हम इससे अवगत नहीं थे। यह आकर्षक था। 7 फेरे नहीं बल्कि 4 फेरे थे। और मैं सभी 4 फेरे के दौरान था।" 

मिसेज कपूर बनने के बाद आलिया ने पति रणबीर संग फोटोज शेयर कर लिखा प्यारा नोट, कहा- जिस बालकनी में हमने...

4 फेरे होने की वजह

आमतौर में सिख परिवार में विवाह में 4 फेरे ही होते हैं। यहां शादी दिन में होती है और दूल्हा दुल्हन गुरु ग्रंथ साहिब के 4 फेरे लगाते हैं। इसे लावा फेरा कहते हैं। इसमें 3 फेरों में कन्या आगे रहती है और आखिरी फेरे में वर आगे रहता है। 

रणबीर-आलिया की अतरंगी शादी, दुल्हन को गोद में उठाकर ले गए दूल्हे राजा, बालकनी में लिए फेरे

देश भर फैंस और बॉलीवुड सेलेब्स नवविवाहित जोड़े को शादी की शुभकामनाएं दे रहे हैं।

Latest Bollywood News