A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड इस सुपरस्टार के साथ फिल्म छोड़कर Anil Sharma ने बनाई थी 'गदर', आज है डायरेक्टर को इस बात का पछतावा

इस सुपरस्टार के साथ फिल्म छोड़कर Anil Sharma ने बनाई थी 'गदर', आज है डायरेक्टर को इस बात का पछतावा

11 अगस्त को सिनेमा हाल में सनी देओल की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'गदर 2' रिलीज होने वाली है। वहीं फिल्म के रिलीज से ठीक पहले फिल्म के डायरेक्टर ने अपनी एक कभी ना रिलीज होने वाली फिल्म को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया है। जिसमें वो एक सुपरस्टार के साथ काम करने वाले थे।

Anil Sharma- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM Anil Sharma

सनी देओल की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'गदर 2' कल यानि की 11 अगस्त को सिनेमा हाल में रिलीज होने वाली है। इस फिल्म को लेकर फैंस के बीच गजब की दीवानगी देखने को मिल रही हैं। साल 2001 में रिलीज हुए फिल्म के पहले पार्ट ने भी बॅाक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था। लेकिन क्या आप जानते है कि इस फिल्म के डायरेक्टर अनिल शर्मा को इस ब्लाॅकबस्टर फिल्म को बनाने के लिए दिलीप कुमार की एक फिल्म छोड़नी पड़ी थी। जिसका आज उन्हें काफी अफसोस है। 

जी हां , हाल ही में अपने एक इंटरव्यू में अनिल शर्मा ने इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने 'गदर 2' बनाने के लिए दिलीप कुमार की एक फिल्म को ठुकरा दिया था। दरअसल , फिल्म 'गदर' के निर्देशक अनिल शर्मा उन दिनों कश्मीरी पंडितों के साथ हुई हिंसा और उनके पलायन को लेकर एक पीरियड ड्रामा फिल्म बनाना चाहते थे। इस फिल्म के लिए वो काफी एक्साइडेट थे। यहां तक कि इस फिल्म में लीड रोल के लिए उन्होंने दिलीप कुमार और धर्मेंद्र से बात भी कर ली थी। दिलीप कुमार उनकी फिल्म को करने के लिए राजी भी हो गए थे। वह फिल्म की शूटिंग भी शुरु कर चुके थे। लेकिन आखिर समय पर कुछ ऐसा हुआ की अनिल शर्मा को फिल्म 'कश्मीर' की जगह 'गदर' बनानी पड़ी।अब आप सोच रहे होंगे की आखिर अनिल शर्मा ने कश्मीरी पंडितों का मुद्दा छोड़कर 'गदर' एक प्रेम कथा बनाने का मन कैसा बनाया। 

क्यों आज तक नहीं बन पाई अनिल शर्मा की ये फिल्म ?

तो आइए आपके इस सवाल का जवाब हम दे देते हैं। दरअसल हुआ ये कि कश्मीरी पंडित फिल्म में इंटरवल के बाद अनिल शर्मा एक कश्मिरी लड़के और सीमा पार लड़की की लव - स्टोरी दिखाना चाहते थे। इसके लिए उन्होंने अपने फिल्म के राइटर शक्तिमान से बात की और इस पर कहानी लिखने के लिए कहा। 

लेकिन अनिल को इस बात की खबर नहीं थी की 'कश्मीर' फिल्म के इंटरवल के बाद की स्टोरी उनको इतनी पंसद आएगी की वह इसको लेकर एक अलग ही फिल्म बनाएंंगे। इसके लिए उन्होंने फिल्म कश्मीर को ना बनाने का मूड बना लिया। उनके इस रिएक्शन से उनके राइटर शक्तिमान भी हैरान हुए और कहा कि फिल्म कश्मीर के लिए कलाकारों से बात हो चुकी है।  

सुपरस्टार से मांगी थी माफी

लेकिन अनिल इस लव - स्टोरी पर फिल्म बनाने के लिए इतने बेचैन थे कि उन्होंने कहा कि वह उन सबसे माफी मांग लेंगे। इसके बाद उन्होंने खुद दिलीप साहब से माफी मांगी थी और उनसे कहा था कि वो एक लव- स्टोरी पर आधारित फिल्म बनाना चाहते है। हालांकि आज अनिल को दिलीप कुमार के साथ फिल्म ना करने का काफी अफसोस भी हैं। अनिल ने अपने हालिया इंटरव्यू में कहा कि इसका उन्हें पछतावा है कि वह कभी दिलीप साहब के साथ काम नहीं कर पाए।

Yaariyan 2 Teaser: दिव्या खोसला कुमार बनीं गजेड़ी दुल्हन! 'यारियां 2' का मजेदार टीजर देखा क्या?

Latest Bollywood News