A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड रजनीकांत की 'जेलर' में होगा बड़ा बदलाव, RCB की शिकायत के बाद दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

रजनीकांत की 'जेलर' में होगा बड़ा बदलाव, RCB की शिकायत के बाद दिल्ली हाई कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

रजनीकांत की 'जेलर' को लेकर दिल्ली उच्च न्यायालय ने बड़ा फैसला सुनाया है। फिल्म के एक सीन में बदलाव करने का कोर्ट ने आदेश दिया है। 10 दिनों के भीतर ही फिल्म में बदलाव किए जाएंगे।

Rajinikath, jailer- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM रजनीकांत की 'जेलर'।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने 'जेलर' के फिल्म निर्माताओं को यह सुनिश्चित करने का निर्देश जारी किया है कि 1 सितंबर से किसी भी थिएटर में आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की जर्सी का प्रदर्शन न किया जाए। फिल्म में ये जर्सी पहने एक कॉन्ट्रैक्ट किलर नजर आ रहा है। आईपीएल टीम, रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने इस सीन पर आपत्ति जाहिर की थी, जिसके बाद कोर्ट ने ये आदेश दिया। फिल्म निर्माताओं के खिलाफ दायर इस मुकदमे की सुनवाई न्यायमूर्ति प्रतिभा एम सिंह ने की। 

क्या है पूरा मामला
सुनवाई में न्यायमूर्ति प्रतिभा एम सिंह ने जर्सी का अपमानजनक तरीके से उपयोग करने के लिए फिल्म निर्माताओं को सख्ती से निर्देश दिया है कि टेलीविजन, सैटेलाइट या किसी भी ओटीटी पर रिलीज से पहले फिल्म के इस सीन को बदला जाए। मेकर्स पर आरोप है कि फिल्म में जर्सी पहने हुए कॉन्ट्रैक्ट किलर कथित तौर पर एक महिला के बारे में अपमानजनक और द्वेषपूर्ण बयान देता है। आईपीएल टीम ने तर्क दिया कि बिना अनुमति के उनकी जर्सी का उपयोग करने का नकारात्मक चित्रण उनकी ब्रांड छवि और इक्विटी को नुकसान पहुंचा सकता है।

फिल्म में होगा ये बदलाव
मुकदमा दायर होने के बाद फिल्म निर्माताओं और आईपीएल टीम ने अपने विवादों को सुलझा लिया, जिसमें इस बात पर सहमति हुई कि फिल्म निर्माता टीम की जर्सी वाले दृश्यों को बदल देंगे। मेकर्स ने ये भी सुनिश्चित किया कि इस तरह से बदलाव किए जाएंगे कि जर्सी पहचान में न आए। इस बदलाव में आरसीबी की जर्सी पर मौजूद बेसिग रंगों और ब्रांडिंग को हटाना शामिल होगा। 

फिल्म कर रही ताबड़तोड़ कमाई
बता दें, फिल्म 10 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। ऐसे में दोनों ही पक्षों ने मामले को समझते हुए ये तय किया कि बदलाव दस दिनों के भीतर, यानी 1 सितंबर 2023 तक किया जाएंगे। वैसे फिल्म थिएटर में कमाल कर रही है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने बंपर कमाई की है। रजनीकांत के रोल को लोग खूब पसंद कर रहे हैं।  

ये भी पढ़ें: KBC के ये कंटेस्टेंट बन चुके हैं करोड़पति, जीती हुई रकम का इस तरह किया इस्तेमाल

 पुराने किस्से: कपूर खानदान की ये बहू बेच रहीं आचार, जानें अब कहां हैं राजीव कपूर की एक्स वाइफ

Latest Bollywood News