A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Bollywood Celebrities: इन बॉलीवुड सितारों के पास हैं बड़ी-बड़ी डिग्रियां, जानिए किसने की क्या पढ़ाई

Bollywood Celebrities: इन बॉलीवुड सितारों के पास हैं बड़ी-बड़ी डिग्रियां, जानिए किसने की क्या पढ़ाई

बॉलीवुड में कई कलाकार ऐसे हैं जिन्होंने अपना फिल्मी करियर शुरू करने से पहले अपनी पढ़ाई पूरी की है। इनमें विक्की कौशल, जॉन अब्राहम, परिणीति चोपड़ा जैसे कलाकार का नाम शामिल है।

Bollywood Celebrities- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM Bollywood Celebrities

नई दिल्ली: बॉलीवुड में ऐसे कई कलाकार हैं जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर अपनी पहचान बनाई है। बहुत से ऐसे कलाकार हैं जो बचपन से एक्टर बनने का सपना देखते हैं और अपनी पूरी जान लगा देते हैं। हालांकि बहुत से कलाकार ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की और फिर एक्टिंग के फील्ड में काम करने का डिसीजन लिया। आज हम आपको उन 5 कलाकारों के बारे में बताने वाले हैं जिन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी की और उसके बाद एक्टर के तौर पर फिल्म इंडस्ट्री में काम किया।

विक्की कौशल

बॉलीवुड के फेमस अभिनेता विक्की कौशल एक बेहतरीन अभिनेता हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक्टर बनने से पहले उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक और टेलीकम्युनिकेशन में अपना ग्रेजुएशन पूरा किया और फिर एक बड़ी कंपनी में नौकरी करते थे। जॉब करने के बाद विक्की कौशल ने एक्टिंग की फील्ड में काम करने का फैसला किया। उन्होंने फिल्म मसान से बॉलीवुड में करियर में डेब्यू किया।

जॉन अब्राहम

90 के दशक के फेमस अभिनेता जॉन अब्राहम का एजुकेशनल बैकग्राउंड काफी स्टॉन्ग है। जॉन ने अपना ग्रेजुएशन इकोनॉमिक्स में पूरी की है। इसके बाद मैनेजमेंट साइंस से मास्टर डिग्री हासिल की। पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने रिसर्च के काम से जुड़े रहे थे। एक्टर बनने से पहले वो एक मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी करते थे। जॉब करने के साथ साथ मॉडलिंग भी करते थे। इसके बाद ही उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में काम किया।

सोनाक्षी सिन्हा

फिल्म दबंग से फिल्मी करियर की शुरूआत करने वाली अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा ने डिजाइनिंग कोर्स से ग्रेजुएशन किया हुआ है। उन्होंने डिजाइनिंग कंपनी में काम भी किया है।

परिणीति चोपड़ा

अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा ने लंदन में इकोनॉमिक्स और फाइनेंस से पढ़ाई पूरी की। एक्टर बनने से पहले उन्होंने यशराज स्टूडियो में  पब्लिक रिलेशन कंसलटेंट के तौर पर काम किया था। हालांकि बाद में उन्होंने एक्टर बनने का डिसीजन लिया और फिल्म लेडीज वर्सेस रिकी वेल से डेब्यू किया।

रणदीप हुड्डा

अपने अभिनय से लोगों का दिल जीतने वाले अभिनेता हुड्डा ने मेलबर्न से बिजनेस स्टडी में ग्रेजुएशन और मास्टर दोनों किया है। एक्टर बनने से पहले उन्होंने विदेश में एक कंपनी में काम किया था और इंडिया वापस आने के बाद भी वो मल्टीनेशनल कंपनी में काम कर रहे थे।

Shah Rukh Khan को उनकी लग्जरी घड़ियों के कारण पूरी टीम के साथ मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया

Bollywood Celebrities: बॉलीवुड के वो कलाकार जिन्होंने फिल्मी करियर शुरू करने से पहले की पढ़ाई पूरी

Salman Khan ने किया Bhediya वरुण धवन संग डांस, कही ऐसी बात सुनकर नहीं रुकी कृति सेनन की हंसी

Latest Bollywood News