A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड सेंसर बोर्ड ने 72 Hoorain के ट्रेलर को सर्टिफिकेट देने से किया इनकार

सेंसर बोर्ड ने 72 Hoorain के ट्रेलर को सर्टिफिकेट देने से किया इनकार

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने फिल्म '72 हूरें' के ट्रेलर को सर्टिफिकेट देने से इनकार कर दिया है। 72 हूरें का ट्रेलर 28 जून को डिजिटल रूप से जारी किया जाएगा। दो बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता संजय पूरन सिंह चौहान द्वारा निर्देशित यह फिल्म 7 जुलाई को रिलीज होने वाली थी।

twitter- India TV Hindi Image Source : TWITTER 72 Hoorain

फिल्म '72 हूरें' के सह-निर्माता अशोक पंडित ने मंगलवार को कहा कि सेंसर बोर्ड ने सात जुलाई को रिलीज होने वाले फिल्म के ट्रेलर को प्रमाण पत्र प्रदान करने से इनकार कर दिया है। संजय पूरन सिंह के निर्देशन में बनी फिल्म में पवन मल्होत्रा और आमिर बशीर ने मुख्य भूमिका निभाई है और यह हिंसक चरमपंथ के परिणामों पर आधारित है। 

Sonam Kapoor को मिला ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक का न्योता, जानिए किस समारोह का बनेंगी हिस्सा

पंडित ने एक वीडियो संदेश में केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर और केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) के अध्यक्ष प्रसून जोशी से सेंसर बोर्ड से उन लोगों को हटाने की अपील की, जो “हमारी रचनात्मक अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता को छीनने” की कोशिश कर रहे हैं। पंडित ने डेढ़ मिनट के वीडियो में कहा, हम ‘72 हूरें’ फिल्म के निर्माता काफी हैरान और परेशान हैं क्योंकि सेंसर बोर्ड ने आज हमें हमारे ट्रेलर के लिए प्रमाणपत्र देने से इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा यह काफी हास्यास्पद और दुखद है कि एक फिल्म, जिसने राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है, एक फिल्म जिसने आईएफएफआई (भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव) में पुरस्कार जीता है। उसके दृश्य वही हैं जो उस समय फिल्म में थे, इसमें केवल ट्रेलर नया है। 

Anupamaa Upcoming Major Twist: सलमान-माधुरी बनेंगे अनुज-अनुपमा, शो में होगा 'हम आपके हैं कौन' का सीन रीक्रिएट

सर्वश्रेष्ठ निर्देशन का राष्ट्रीय पुरस्कार

एक ओर जहां आपने फिल्म को राष्ट्रीय पुरस्कार दिया है, वहीं दूसरी ओर आप फिल्म के ट्रेलर को प्रमाण पत्र देने से इनकार कर रहे हैं। जोशी से इस मामले पर प्रतिक्रिया के लिए संपर्क किये जाने पर तत्काल कोई जवाब नहीं मिल पाया है। गोवा में 2019 में आईएफएफआई की भारतीय पैनोरमा श्रेणी के तहत “72 हूरें” का प्रीमियर किया गया था, जहां इसे ‘आईसीएफटी-यूनेस्को गांधी मेडल स्पेशल मेंशन’ प्राप्त हुआ था। 2021 में चौहान को फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशन का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था।

इस दिन होगी रिलीज 

72 हूरें का ट्रेलर 28 जून को डिजिटल रूप से जारी किया जाएगा। दो बार के राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता संजय पूरन सिंह चौहान द्वारा निर्देशित यह फिल्म 7 जुलाई को रिलीज होने वाली थी। इसका निर्माण गुलाब सिंह तंवर, किरण डागर, अनिरुद्ध तंवर और ने किया है। यह अशोक पंडित द्वारा सह-निर्मित है।

 

Latest Bollywood News