A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड देखिए गुजरे जमाने की एक्ट्रेसेज का दुल्हन लुक, खूबसूरती देख कहेंगे मानो चांद जमीं पर उतर आया

देखिए गुजरे जमाने की एक्ट्रेसेज का दुल्हन लुक, खूबसूरती देख कहेंगे मानो चांद जमीं पर उतर आया

बॉलीवुड में जब भी किसी की शादी होती है उनकी तस्वीरें झट से सोशल मीडिया पर वायरल होने लगती है। इस दौरान लोग दुल्हन के लुक्स की तारीफे करते नहीं थकते। लेकिन क्या आप जानते है कि 60 से 70 के दशक की ऐक्ट्रेसेज भी जब दुल्हन बनी थीं तो हर कोई उन्हें देखता ही रह गया था।

Bollywood actress Bridal Look- India TV Hindi Image Source : DESIGN देखिए गुजरे जमाने की एक्ट्रेसेज का दुल्हन लुक

हर दशक मे कोई ना कोई अभिनेत्रियां आईं और अपनी एक अलग पहचान बनाकर चली गईं। कुछ अभिनेत्रियां शादी करके अपने घर गृहस्ती में जुट गई। तो किसी ने अपनी मर्जी से बॉलीवुड इंडस्ट्री छोड़ दी। लेकिन क्या आप जानते हैं 60 से 70 दशक की अभिनेत्रियां अपनी शादी के दिन किस कदर खूबसूरत लग रही थी। चलिए आपको दिखाते हैं ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों की वो झलक जब वह अपनी शादी में दुल्हन बनीं तो इनकी खूबसूरती के आगे सब फीका पड़ गया।

शर्मिला टैगोर

Image Source : Designशर्मिला टैगोर का दुल्हन लुक

एक्ट्रेस शामिल टैगोर अपने समय की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थीं। शर्मिला ने साल 1968 में मंसूर अली खान पटौदी के साथ शादी रचाई थी। अपने शादी के जोड़े में शर्मिला टैगोर किसी  जन्नत की परी से कम नहीं लग रही थी |उनकी यह ब्लैक एंड वाइट तस्वीर काफी कुछ बयां करती है ‌। शर्मिला के चेहरे पर खिलखिलाती मुस्कान उनकी खूबसूरती को और बढ़ा रही है। 

जया बच्चन

Image Source : Designजया बच्चन का दुल्हन लुक

जया बच्चन और अमिताभ बच्चन की शादी के चर्चे भी काफी मशहूर है।दोनों की पहली मुलाकात फिल्म 'गुड्डी' के सेट पर हुई थी। जब सेट पर अमिताभ ने जया को देखा तो देखते ही रह गए। वह पहली नजर में ही उनसे प्यार कर बैठे थे। अमिताभ और जया की शादी की तस्वीरों में आप देख सकते हैं जया उस वक्त भी बेहद खूबसूरत थी। इस तस्वीर में दुल्हन बनी जया के चेहरे पर काफी मासूमियत नजर आ रही है। वहीं दूसरी तस्वीर की बात करें तो अमिताभ बच्चन जया की मांग में सिंदूर भरते हुए नजर आ रहे हैं। 

हेमा मालिनी 

Image Source : Designहेमा मालिनी का दुल्हन लुक

भारतीय फ़िल्म इंडस्ट्री में धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की जोड़ी को आइकॉनिक माना जाता है। हेमा मालिनी ने धर्मेन्द्र के साथ साल 1980 में सात फेरे लिए थे और इन दोनों ने गुपचुप तरीके से शादी रचाई थी और इस दौरान हेमा मालिनी बेहद ही खुबसुरत लग रही थी।हेमा मालिनी की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर मौजूद है जिसमें वह धर्मेंद्र को वरमाला पहनाते हुए नजर आ रही है। 

डिंपल कपाड़िया

Image Source : Designडिंपल कपाड़िया का दुल्हन लुक

डिंपल कपाड़िया अपने जमाने की बेहद ही खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थी। एक वक्त था जब हर कोई उनकी खूबसूरती का दीवाना था। डिंपल कपाड़िया ने बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ साल 27 मार्च 1973 को शादी रचाई थी और जब डिंपल राजेश खन्ना से शादी की थी तब उनकी उम्र मात्र 15 साल की थी और वही राजेश खन्ना 30 साल के थे। डिंपल अपनी शादी के दिन भी बेहद खूबसूरत लग रही थी। तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि लाल साड़ी में डिंपल कितनी हसीन दिख रही हैं। 

नीतू कपूर

Image Source : Designनीतू कपूर का दुल्हन लुक

70 के दशक की जानी मानी एक्ट्रेस नीतू कपूर ने ऋषि कपूर के साथ साल 1980 में शादी के बंधन में बंधी थी और इन दोनों की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे सुपरहिट जोड़ियों में से एक थी। वहीं जब नीतू कपूर दुल्हन बनी थी तो हर कोई उन्हें बस देखता ही रह गया था।

साधना

Image Source : Designसाधना का दुल्हन लुक

बॉलीवुड एक्ट्रेस साधना जो की 60 के दशक की एक बेहद ही खुबसूरत और मशहूर अदाकारा  थी। साधना साल 1966 में फिल्म डायरेक्टर आर के नैय्यर के साथ शादी के बंधन में बंधी थी। साधना भी दुल्हन के अवतार  बेहद ही खुबसूरत  नजर आई थी |

मुकेश अंबानी के बेटे अनंत और राधिका मर्चेंट इस जगह लेंगे सात फेरे, एक टक देखते रह जाएंगे ग्रैंड वेन्यू

Latest Bollywood News