A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड राम नगरी में घर बनाने के लिए अमिताभ बच्चन ने खर्च किए इतने करोड़, अयोध्या के रजिस्ट्रार ने किया कन्फर्म!

राम नगरी में घर बनाने के लिए अमिताभ बच्चन ने खर्च किए इतने करोड़, अयोध्या के रजिस्ट्रार ने किया कन्फर्म!

अमिताभ बच्चन ने राम नगरी यानी अयोध्या में प्लॉट खरीदा है अब इस मामले की आधिकारिक पुष्टि हो गई है। हाल ही में अयोध्या के रजिस्ट्रार शांति भूषण चौबे ने इस बात की जानकारी दी है कि बिग बी ने राम नगरी अयोध्या में प्लाॅट खरीद लिया है। जानिए इसकी पूरी डिटेल।

Amitabh Bachchan- India TV Hindi Image Source : DESIGN अयोध्या में घर बनाएंगे अमिताभ बच्चन

अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है। इस दिन राम मंदिर के गर्भ गृह में रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी। माना जा रहा है कि मंदिर के उद्घाटन के बाद अयोध्या दुनिया के सबसे बड़े पर्यटन स्थलों में से एक के रूप में सामने आना वाला है। सरकार और जनता को यहां बड़ी आर्थिक गतिविधियों की उम्मीद है। इस कारण यहां की जमीनों की कीमत भी आसमान छू रही हैं। ऐसे में दिग्गज बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने भी अयोध्या में एक बड़ा प्लॉट खरीदा है। जिसकी जानकारी हाल ही में अयोध्या के रजिस्ट्रार शांति भूषण चौबे ने दी है। आइए जानते हैं इस प्लॉट के बारे में सबकुछ।

कितने वर्ग का है प्लॉट, कितनी है कीमत

अभिनेता अमिताभ बच्चन द्वारा अयोध्या में प्लॉट खरीदने पर अयोध्या के रजिस्ट्रार शांति भूषण चौबे का कहना है, 'जमीन बेचने के लिए एग्रीमेंट हो गया है। दो दस्तावेज अब तक पेश किए गए हैं। यह 10,000 वर्ग फुट का प्लॉट है, जिसमें 9 करोड़ का लेने देन हो गया है। दूसरे पक्ष में अमिताभ बच्चन ने इस प्रोपर्टी के लिए एग्रीमेंट कराया है, जिसे वकील राजेश यादव के जरिए सिद्ध किया गया है।'  बता दें कि अमिताभ बच्चन ने मुंबई के एक डेवलपर कंपनी 'द हाउस ऑफ अभिनंदन लोढ़ा' के जरिए अयोध्या में प्लॉट खरीदा है। ये प्लॉट 7 स्टार मल्टी-परपरज एक्लेव- द सरयू में स्थित है।  

राम मंदिर के उद्घाटन में शामिल होंगे बिग बी

बता दें कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का मुख्य समारोह 22 जनवरी को होना है। इससे पहले की रस्में 16 जनवरी, यानी आज से शुरू हो गई हैं। वहीं आने वाले 22 जनवरी को अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर राम नगरी में भव्य तैयारियां चल रही हैं। इस समारोह में हिंदी सिनेमा के तमाम सेलेब्स बतौर गेस्ट शिरकत करने वाले हैं। इनमें अमिताभ बच्चन का नाम भी शामिल है। इसके अलावा रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, अक्षय कुमार, अनुपम खेर, माधुरी दीक्षित, जैकी श्रॉफ, अरुण गोविल और अजय देवगन को भी समारोह में शिरकत करने के लिए कार्ड मिला है। वहीं साउथ के कई सुपरस्टार्स को भी प्राण प्रतिष्ठा का बुलावा भेजा गया है। इनमें रजनीकांत, चिरंजीवी, यश, मोहनलाल और ऋषभ शेट्टी का नाम भी शामिल है।

ये भी पढ़ें:

रियल लाइफ में कुछ इस तरह दुल्हन बनी थीं नीना गुप्ता, सालों बाद एक्ट्रेस ने शेयर की अपनी शादी की तस्वीर

राणा दग्गुबाती ने 'हनुमान' के ट्रेलर लॉन्च इवेंट में किया कुछ ऐसा, खुश हो गए राम भक्त

Ormax TRP List में फिर नबंर वन बना 'अनुपमा', 'श्रीमद रामायण' की एंट्री ने बिगाड़ा इन शोज का खेल

 

Latest Bollywood News