A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 'कहो ना... प्यार है' नहीं थी ऋतिक रोशन की पहली फिल्म, 6 साल की उम्र में ही शुरू किया था फिल्मी सफर

'कहो ना... प्यार है' नहीं थी ऋतिक रोशन की पहली फिल्म, 6 साल की उम्र में ही शुरू किया था फिल्मी सफर

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन का आज हैप्पी बर्थडे है। एक्टर 50 साल के हो गए हैं। जन्मदिन के खास मौके पर ऋतिक रोशन से जुड़ी ऐसी बात बताएंगे जो आपको शायद ही पता हो। वैसे क्या आप एक्टर की पहली फिल्म के बारे में जानते हैं? अगर आपका 'कहो ना... प्यार है' तो ये गलत है। जानें ऋतिक की पहली फिल्म के बारे में।

Hrithik Roshan - India TV Hindi Image Source : X ऋतिक रोशन।

बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन अपनी एक्टिंग के साथ ही अपनी डांस स्क्लि्स के लिए जाने जाते हैं। एक्टर के गुड लुक्स की दुनिया दीवानी है। बॉलीवुड के सबसे फिट और हैंडसम एक्टर्स की लिस्ट में ऋितिक रोशन का नाम शामिल है। 'ग्रीक गॉड' के नाम से मशहूर, नीली आंखों वाले ऋतिक रोशन आज अपना जन्म दिन मना रहे हैं। एक्टर आज 50 साल के हो गए हैं। ऋतिक रोशन का करियर सीधा-सपाट और आसान नहीं रहा। कई उतार-चढ़ाव भरे फिल्मी सफर में ऋतिक रोशन ने कई हिट फिल्में दीं। इसी शानदार सफर की वजह से एक्टर की अच्छी खासी फैन फॉलोइंग है, लेकिन एक्टर से जुड़ी एक बात जो शायद उनके फैंस भी नहीं जानते होंगे। 

इस फिल्म से शुरू किया फिल्मी सफर 

ज्यादातर लोगों को लगता है कि ऋतिक रोशन ने अमीशा पटेल के साथ 'कहो ना... प्यार है' से डेब्यू किया था। 'कहो ना... प्यार है' सुपरहिट रही। इस फिल्म ऋतिक और अमीषा की जोड़ी को काफी पसंद किया गया। फिल्म ने कई रिकॉर्ड भी बनाए।  ऋतिक रोशन के फिल्मी करियर की शुरुआत 'कहो ना... प्यार है' से नहीं हुई थी, बल्कि उन्होंने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। ऋतिक रोशन ने 6 साल की उम्र में ही फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था। साल 1980 में आई फिल्म 'आशा' से ऋतिक ने अभिनय की शुरुआत की। 

पापा को असिस्ट कर चुके हैं ऋतिक

यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि ऋतिक ने एक्टर बनने से पहले अपने पिता राकेश रोशन को असिस्ट किया था। वो बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर पिता के साथ काम किए थे। उन्होंने दो फिल्मों 'कोयला' और 'करण अर्जुन' के लिए काम किया। बतौर लीड एक्टर ऋतिक रोशन की पहली फिल्म 'कहो ना...प्यार है' को कुल 102 पुरस्कार मिले और इसने फिल्म उद्योग में सबसे अधिक पुरस्कार जीतने के लिए लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड बनाया था।  

ये भी पढ़ें: आमिर खान के बेटी-दामाद ने फोरों से पहले खेला फुटबॉल, सामने आया वर्कआउट वीडियो

 'पुष्पा 2' से लेकर 'कांतारा: चैप्टर 1' तक, 5 पैन इंडिया फिल्में जिसे देखने के लिए बेकरार हैं फैंस

Latest Bollywood News