A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Katrina Kaif-Vicky Kaushal Wedding: कैटरीना कैफ और विक्की कौशल ने दिन में की शादी, जानिए क्या कहता है ज्योतिष

Katrina Kaif-Vicky Kaushal Wedding: कैटरीना कैफ और विक्की कौशल ने दिन में की शादी, जानिए क्या कहता है ज्योतिष

कैटरीना कैफ हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार शादी की और होटल के शीश महल इलाके में बने विशेष कांच के मंडप में सात फेरे लिए।

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM कैटरीना कैफ और विक्की कौशल

Highlights

  • विक्की कौशल और कैटरीना कैफ होटल के शीश महल इलाके में बने विशेष कांच के मंडप में 7 फेरे लेंगे।
  • चौथ का बरवाड़ा में स्थित किला राजपूत शासकों द्वारा 14वीं शताब्दी में बनवाया गया था।

विक्की कौशल और कैटरीना कैफ आज राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले के सिक्स सेंस होटल फोर्ट बरवारा में शादी के बंधन में बंध गए। विक्की कौशल और कैटरीना कैफ हिंदू रीति-रिवाजों के अनुसार दिन में शादी की और होटल के शीश महल इलाके में बने विशेष कांच के मंडप में सात फेरे लिए। 

रात की बजाय दिन में शादी करना पसंद कर रहे हैं सेलेब, जानिए क्या है इस नए ट्रेंड के फायदे

हिंदू रीति रिवाजों में शादी के कुछ फंक्शन दिन में होते हैं और कुछ रात में। इसके पीछे वजह ये होती है कि वर और वधू को सूर्य और चंद्रमा दोनों के आशीर्वाद प्राप्त हो सके। सूर्य जहां तेज, आरोग्य और पुरुषार्थ प्रदान करते हैं वहीं चंद्रमा से शीतलता, सौंदर्य और उत्साह का आशीर्वाद मिलता है। नए जीवन की शुरुआत के लिए दोनों जरूरी है। इसलिए हिंदू रीति रिवाजों में  विवाह के फंक्शन दिन और रात दोनों में होते हैं। हालांकि अगर किसी की शादी केवल दिन या केवल रात में हो तो इससे कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता है। ज्योतिषियों के मुताबिक शादी के वक्त बस शुभ लग्न का ध्यान रखा जाता है, फिर चाहे वो दिन हो या फिर रात।

राजस्थान की खास डोली में बैठकर फेरे लेने पहुंचेंगी कैटरीना कैफ, फूलों से सज रहा फोर्ट और कांच का मंडप

चौथ का बरवाड़ा में स्थित किला राजपूत शासकों द्वारा 14वीं शताब्दी में बनवाया गया था जिसे सिक्स सेंस कंपनी ने एक आलीशान हेरिटेज होटल में तब्दील कर दिया है।

शादी समारोह में बॉलीवुड की कई हस्तियां शामिल हो रही हैं। किले की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और किसी को भी होटल में मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं है। मोबाइल फोन रखने वालों के लिए डिजिटल मीडिया सुरक्षा स्टिकर का उपयोग किया जा रहा है। डिजिटल मीडिया सुरक्षा स्टिकर तकनीक का उपयोग करके हाई-प्रोफाइल शादी को गुप्त रखा जा रहा है ताकि आयोजन स्थल के अंदर से कोई फोटो या वीडियो लीक न हो। विवाह स्थल पर सभी के मोबाइल के कैमरे में डिजिटल मीडिया सुरक्षा स्टिकर लगाए जा रहे हैं।

Vicky-Katrina Wedding Live Update: कैट-विक्की की शादी के लिए राजस्थानी साफा बांधकर पहुंच रहे मेहमान

Latest Bollywood News