A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Happy Birthday Neha Dhupia: 43 की हुईं पूर्व ‘मिस इंडिया’ रह चुकी नेहा धूपिया, इन वजहों से कई बार सुर्खियों में रही हैं एक्ट्रेस

Happy Birthday Neha Dhupia: 43 की हुईं पूर्व ‘मिस इंडिया’ रह चुकी नेहा धूपिया, इन वजहों से कई बार सुर्खियों में रही हैं एक्ट्रेस

नेहा धूपिया आज अपना 43वां जन्मदिन मना रही है। नेहा धूपिया बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना माना नाम हैं। वो ‘मिस इंडिया’ भी रह चुकी हैं। इसके अलावा नेहा अक्सर अपने बेबाक और बोल्ड अंदाज के लिए चर्चा में बनी रहती हैं। आइये आज नेहा धूपिया के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बाते।

Neha Dhupia- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM 43 की हुईं पूर्व ‘मिस इंडिया’ रह चुकी नेहा धूपिया

Happy Birthday Neha Dhupia: बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया का आज जन्‍मदिन है। उनका जन्म 27 अगस्त 1980 को कोच्चि के सिख परिवार में हुआ था। नेहा के पिता प्रदीप सिंह भारतीय नेवी में थे। उनकी पढ़ाई दिल्ली से पूरी हुई है। साल 2002 में नेहा ने मिस यूनिवर्स इंडिया का खिताब जीत कर दुनिया में अपनी एक अलग ही पहचान बनाने में कामयाब हुई थीं। मिस यूनिवर्स बनने के बाद उन्होंने टीवी से लेकर फिल्मों तक अपनी एक्टिंग के जलवे बिखेर लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बना ली। 

फिल्मों में आने से पहले टीवी में कर चुकी हैं काम

लेकिन बहुत कम लोग जानते है की नेहा ने अपने करियर की शुरुआत बतौर टीवी एक्ट्रेस की थीं। वह सबसे पहले साल 2000 में सीरियल 'राजधानी' में नजर आईं। इसके बाद वह कई टीवी सीरियल्स में नजर आईं।

सीरियल में भी कर चुकी हैं काम

सीरियल 'राजधानी' से ही नेहा धूपिया ने एक्टिंग में अपनी शुरुआत की थी । लेकिन उन्हें असली पहचान दो साल बाद 2002 में मिली जब नेहा ने फेमिना मिस इंडिया यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था। इसके बाद नेहा धूपिया के आगे फिल्मों की लाइन लग गई। अभिनेत्री ने साल 2003 में फिल्म 'कयामत द सिटी अंडर थ्रेट' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। 

नेहा धूपिया की फिल्में

इसके बाद साल 2004 में आई फिल्म ‘जूली’ ने नेहा की किस्मत ही बदल दी। इस फिल्म में नेहा ने कई बोल्ड सीन दिए जिसकी वजह से खबरों में आ गई थी। इस फिल्म के बाद वो उस समय की सबसे हॉट एक्ट्रेस मानी जाने लगी। इसके बाद नेहा धूपिया 'क्या कूल हैं हम', 'चुपके चुपके', 'हे बेबी', 'दस कहानियां' जैसी कई फिल्मों में नजर आईं। हालांकि, फिल्मों में नेहा का प्रदर्शन औसतन ही रहा। वह ब्लॉकबस्टर फिल्म देने में कामयाब नहीं रहीं। 

शादी के 6 महीने बाद ही बन गई थीं मां

वहीं नेहा धूपिया अपनी पर्नसल लाइफ को लेकर भी काफी चर्चा में रही। नेहा और अंगद बेदी ने लंबे समय तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद साल 2018 में अचानक शादी कर ली। दोनों ने गुरुद्वारे में प्राइवेट सेरेमनी में शादी कर ली।जिसने हर किसी को हैरान कर दिया था। लेकिन लोगों को इससे ज्यादा हैरानी तो तब हुई जब नेहा ने शादी के 6 महीने बाद 18 नवंबर 2018 को बेटी को जन्म दिया जिसका नाम उन्होंने मेहर रखा। नेहा ने जब शादी के महज छह महीने बाद बच्चे को जन्म दिया था तब अभिनेत्री को सोशल मीडिया के जरिए ताने भी दिए गए। लेकिन नेहा ने हर चीज का खुलकर सामना किया। इसके बाद नेहा और अंगद अपने दूसरे बच्चे के माता-पिता बने। आज नेहा अपनी फैमिली के साथ खुशहाल जीवन बिता रही हैं।

 

Sherlyn Chopra बनीं एकता कपूर की वेब सीरीज में महारानी, जानिए क्यों खास है ये किरदार

Salman Khan ने हिंदी सिनेमा में पूरे किए 35 साल, VIDEO में दिखा स्ट्रगल से स्टारडम तक का सफर

 

Latest Bollywood News