Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Salman Khan ने हिंदी सिनेमा में पूरे किए 35 साल, VIDEO में दिखा स्ट्रगल से स्टारडम तक का सफर

Salman Khan 35 years in Hindi cinema: सलमान खान ने हिंदी सिनेमा इंडस्ट्री में 35 साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर एक वीडियो सामने आया है जिसमें उनके इस पूरे सफर को देखा जा सकता है।

Ritu Tripathi Written By: Ritu Tripathi @ritu_vishwanath
Updated on: August 26, 2023 21:50 IST
Salman Khan 35 years - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM Salman Khan 35 years

Salman Khan 35 years in Hindi cinema: बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान अपनी दमदार बॉडी और हैंडसम लुक से 25 साल के युवाओं को मात देते हैं। उनकी हर फिल्म ब्लॉकबस्टर होती है। उन्हें देखकर भले ही यकीन न हो लेकिन आज उन्होंने हिंदी सिनेमा में 35 साल पूरे कर लिए हैं। इस मौके पर सलमान खान फिल्म्स ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर किया।

इस एक वीडियो में भाईजान का ये पूरा फिल्मी सफर देखा जा सकता है। सलमान खान के फैंस के लिए यह वीडियो किसी सरप्राइज पैकेज से कम नहीं है।  

रोमांस और एक्शन की विरासत 

इंस्टाग्राम पर प्रोडक्शन हाउस ने कैप्शन के साथ एक छोटी क्लिप शेयर की, "सिनेमा के साथ सलमान खान के रोमांस के 35 साल, एक्शन से भरी जर्नी और एक विरासत जो जारी रहेगी।" इंडस्ट्री में उनके 35 साल पूरे होने का जश्न मनाने के लिए, सलमान खान फिल्म्स ने एक वीडियो असेंबल पोस्ट किया, जिसमें शुरूआत से लेकर वर्तमान तक की उनकी पूरी जर्नी को दिखाया गया।

इन फिल्मों की दिखी क्लिप 

इसमें उनकी कुछ सबसे आइकोनिक फिल्मों जैसे 'प्यार किया तो डरना क्या', 'वांटेड', 'दबंग', 'सुल्तान', 'बॉडीगार्ड' और 'टाइगर' के क्लिप शामिल हैं, जिसमें उनके कुछ सबसे पॉपुलर डायलॉग और क्लिप शामिल हैं। 'दबंग' स्टार ने 1988 में फिल्म 'बीवी हो तो ऐसी' में सपोर्टिंग रोल के जरिए भारतीय मनोरंजन उद्योग की दुनिया में अपनी जर्नी शुरू की। लेकिन, एक्टर को फिल्म 'मैंने प्यार किया' से लोकप्रियता मिली। 

ये हैं सलमान की ब्लॉक बस्टर फिल्में 

इसके बाद उन्होंने 'करण अर्जुन', 'हम आपके हैं कौन', 'हम साथ-साथ हैं', 'बीवी नंबर 1' और 'हम दिल दे चुके सनम' जैसी कई अन्य फिल्मों के साथ आगे बढ़े। उन्होंने 'बॉडीगार्ड', 'दबंग', 'टाइगर', 'वांटेड' और 'किक' समेत कई अन्य फिल्में कर लोगों के दिलों में जगह बनाई। 

2011 में बने फिल्म निर्माता 

सुपरस्टार एक सफल निर्माता भी बन गए हैं और उन्होंने साल 2011 में 'सलमान खान फिल्म्स' की शुरुआत की, जिसके बाद उन्होंने 'चिल्लर पार्टी' जैसी फिल्में बनाईं। मेगा-ब्लॉकबस्टर 'बजरंगी भाईजान', जिसने न केवल बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया, बल्कि उन्हें कई पुरस्कार और प्रशंसाएं भी मिलीं।

परिणीति चोपड़ा ने मंगेतर राघव चड्ढा संग लिया महाकाल का आशीर्वाद, फैंस ने उतारी कपल की नजर

'टाइगर 3' का है इंतजार  

सलमान की हाल ही में फिल्म 'किसी का भाई किसी की जान' बड़े पर्दे पर रिलीज हुई। उनकी एक्शन-स्पाई-थ्रिलर फिल्म 'टाइगर 3' सिनेमाघरों में धमाल मचाने के लिए तैयार हैं, जो इस दिवाली पर रिलीज होने वाली है। 

शाहरुख खान ने #AskSRK सेशन में दिया फैंस को सरप्राइज, रिलीज किया 'जवान' के गाने 'नॉट रमैया वस्तावैया' का दमदार टीजर

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement