A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Mukesh Khanna ने Adipurush के मेकर्स की कर दी ऐसी की तैसी, बोले- बेतुका, घटिया...!

Mukesh Khanna ने Adipurush के मेकर्स की कर दी ऐसी की तैसी, बोले- बेतुका, घटिया...!

प्रभास अभिनीत फिल्म ‘आदिपुरुष’ ने रिलीज होते ही बवाल खड़ा कर दिया है। फिल्म को लेकर विवाद कम होते नजर नहीं आ रहे हैं। ये सारा बवाल फिल्म के VFX और डायलॉग्स को लेकर हो रहा है। ऐसे में 'शक्तिमान' यानी मुकेश खन्ना का भी बयान सामने आ गया है। उन्होंने फिल्म मेकर्स की जमकर क्लास लगाई है।

Prabhas and Mukesh Khanna.- India TV Hindi Image Source : DESIGN PHOTO Prabhas and Mukesh Khanna.

प्रभास, सैफ अली खान और कृति सेनन स्टारर फिल्म 'आदिपुरुष' शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। फिल्म ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है, लेकिन सोशल मीडिया पर फिल्म के डायलॉग और सीन्स को लेकर बवाल मचा हुआ है। लोग फिल्म के निगेटिव रिव्यू दे रहे हैं। इसी बीच कई बड़े स्टार्स भी 'आदिपुरुष' के मेकर्स की क्लास लगाने के लिए तैयार हो गाए हैं। ऐसे में फिल्म मेकर्स की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं। डायरेक्टर ओम राउत और लेखक मनोज मुंतशिर पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में 'शक्तिमान' यानी  मुकेश खन्ना ने भी फिल्म पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

VFX और डायलॉग है बवाल की वजह
प्रभास अभिनीत फिल्म ‘आदिपुरुष’ ने रिलीज होते ही बवाल खड़ा कर दिया है। फिल्म को लेकर विवाद कम होते नजर नहीं आ रहे हैं। ये सारा बवाल फिल्म के VFX और डायलॉग्स को लेकर हो रहा है। ऐसे में मुकेश खन्ना ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'आदिपुरुष इस सदी का सबसे भद्दा मजाक है। आदिपुरुष हमारे पवित्र ग्रंथ वाल्मीकि रामायण का भयंकर अपमान है। किसने दिखाने दिया उन लोगों को ये गंभीर दुस्साहस, सेंसर बोर्ड? क्या जनता माफ करेगी उन्हें? क्या जनता फ्लॉप करेगी इस महंगी फिल्म को?'

मुकेश खन्ना ने लगाई क्लास
इसके अलावा मुकेश खन्ना ने हनुमान जी का जिक्र करते हुए कहा कि ऐसा लग रहा है कि हनुमान जी के डायलॉग किसी टपोरी के लग रहे हैं। उन्होंने सवाल किया कि क्या रामायण के किरदार इस तरह से बात करते हैं। वहीं निर्देशक ओम राउत को कहा कि फिल्म देखकर लगता है कि इन्हें रामायण का कोई ज्ञान नहीं है। वो आगे कहते हैं, 'आदिपुरुष फिल्म एक भयानक तमाशा है। इससे बड़ा तमाशा नहीं हो सकता। इससे समझ आ रहा है कि ओम राउत को रामायण की रत्तीभर समझ नहीं है। मनोज मुंतशिर ने तो इस कलयुगी बना दिया है। फिल्म के डायलॉग बेसिर पैर हैं और स्क्रीनप्ले सुला देने वाला है।'

'रामायण' से की 'आदिपुरुष' की तुलना
मुकेश खन्ना आगे कहते हैं, 'रामानंद सागर की रामायण का ये 100वां हिस्सा भी नहीं है। फिल्म के संवाद घटिया हैं। हनुमान जी का किरदार बिलकुल फिल्म में बेतुका है। इन्हें इतिहास कभी माफ नहीं करेगा। ऐसा लगता राउत साहब हॉलीवुड से ज्यादा ही प्रभावित हैं। वही देखकर फिल्म में कुछ भी भर दिए। सभी किरदारों का मजाक बना दिया गया है। मेघनाद WWF के रेसलर नजर आ रहे हैं। पूरे शरीर पर टैटू ही टैटू। ऊपर से चिंदी डायलॉग...बेटा जली तेरी... ऐसे शब्द क्या रामायण में शोभा देते हैं? क्या मेघनाद कोई टपोरी था?' यही नहीं मुकेश ने फिल्म में रावण के किरदार की तुलना 'चंद्रकांता' के 'विषपुरुष' से कर दी। साथ प्रभास को भी हिदायत दे दी कि बॉडी बनाने से काम नहीं चलेगा, प्रेरणा के लिए अरुण गोविल से सीख लेनी चाहिए थी। 

मनोज मुंतशिर की सफाई
बता दें, डायलॉग राइटर मनोज मुंतशिर ने इस पर सफाई भी दी है। उनका कहना है कि आसान भाषा में फिल्म को समझने के लिए ऐसे डायलॉग रखे गए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि ये फिल्म आज की जेनरेशन को ध्यान में रखते हुए बनाई गई है। साथ ही मनोज ने कहा कि उनको ओम राउत ने पहले दिन से कहा था कि ये फिल्म बच्चों को दिखाने के लिए बनाई जा रही है। उन्होंने दावा किया कि बच्चों को फिल्म पसंद आएगी। वैसे मनोज मुंतशिर की ये सफाई किसी को भी हजम नहीं हो रही है। 

ये भी पढ़ें: 'आदिपुरुष' के मेकर्स पर भड़के 'रामायण' के राम, लगा दी मनोज मुंतशिर की क्लास

Adipurush के डायरेक्टर ओम राउत और लेखक मनोज मुंतशिर पर पड़ी मुश्किल, दर्ज हुई शिकायत 

Latest Bollywood News