A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड Naseeruddin Shah को डेब्यू फिल्म के लिए मिले थे उतने रुपये, जितने में आज अच्छी चॉकलेट भी नहीं मिलती

Naseeruddin Shah को डेब्यू फिल्म के लिए मिले थे उतने रुपये, जितने में आज अच्छी चॉकलेट भी नहीं मिलती

बॉलीवुड के बेस्ट एक्टर में से एक नसीरुद्दीन शाह आज 20 जुलाई को अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं। उन्हें 'डर्टी पिक्चर', 'ज़िन्दगी न मिलेगी दोबारा', 'सरफ़रोश', 'मोहरा', 'मासूम', 'उमराव जान' ओ वेडनेसडे' जैसी फिल्मों के लिए जाना जाता है।

twitter- India TV Hindi Image Source : TWITTER Naseeruddin Shah

नसीरुद्दीन शाह आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। आज यानि 20 जुलाई को नसीरुद्दीन 73 साल के हो गए हैं, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1975 की हिंदी फिल्म 'निशांत' से की थी। नसीरुद्दीन जाने भी दो यारो (1983), कभी हां कभी ना (1994) और मासूम (1983) जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं। इस मौके पर हम आपको बताते हैं कि उन्होंने एक्टिंग की शुरुआत कैसे की थी और पिता की मौत के बाद वो कब्र से क्यों बात करते थे।

Netflix ने अपनी ये सुविधा की बंद, आपका भी रुक सकता है बड़ा काम

कब्र में घंटों तक बातें

नसीरुद्दीन शाह अक्सर राजनीति, इतिहास, खेल और समाज पर भी अपने विचार रखते नजर आते हैं। नसीरुद्दीन शाह ने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनकी पहली सैलरी कितनी थी, उन्होंने याद किया कि उनकी पहली भूमिका 1967 की फिल्म अमन में थी, जिसमें वो एक एक्स्ट्रा कलाकार थे। इसके लिए उन्हें ₹7.50 रुपये मिले थे। इस फिल्म में एक्टर आखिरी दृश्य में थे जहां राजेंद्र कुमार को उनके अंतिम संस्कार के लिए ले जाया जा रहा था, एक्टर ने उनके ठीक पीछे खड़े थे। जिसमें वह बहुत गंभीर दिख रहे थे। नसीरुद्दीन शाह के पिता चाहते थे कि उनका बेटा पढ़ लिखकर कुछ अच्छा बने, लेकिन नसीरुद्दीन को फिल्मों में जाने का मन था। नसीरुद्दीन के पिता की मौत हो गई। पिता के साथ अपने खुशहाल रिश्ते को जीने का खास मौका नहीं मिल पाया। जिसके बाद वो जनाजे में भी शामिल नहीं हुए और फिर इसके कुछ समय बाद वो कब्र में घंटों तक बैठकर अपनी वो सारी बातें कहते रहे, जो वो जीते जी कभी कह ही न सके थे।

Manipur Video: दो महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने की घटना पर भड़के Akshay Kumar, कहा- इतनी कड़ी सजा...

दे दिया था गलत बयान

नसीरुद्दीन शाह आखिरी बार ताज: रेन ऑफ रिवेंज में नजर आए थे। जिसमें अदिति राव हैदरी, राहुल बोस, संध्या मृदुल और जरीना वहाब भी थे। इसका प्रीमियर 12 मई, 2023 को ज़ी5 पर हुआ था। वेब सीरीज के पहले सीजन ताज: डिवाइडेड बाय ब्लड के प्रचार के दौरान, नसीरुद्दीन ने पाकिस्तान में बोली जाने वाली विभिन्न भाषाओं के बारे में बात की थी, उन्होंने कहा था कि अब पाकिस्तान में सिंधी नहीं बोली जाती। उनकी टिप्पणी की पाकिस्तान में कई लोगों ने निंदा की थी और अभिनेता ने बाद में 'पाकिस्तान में सिंधी भाषा के बारे में गलत बयान' के लिए माफी मांगी थी।

Latest Bollywood News