A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड World Wide Collection Of Pathaan: दुनिया भर में गूंजी 'पठान' की दहाड़, दो दिन में किया 200 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस

World Wide Collection Of Pathaan: दुनिया भर में गूंजी 'पठान' की दहाड़, दो दिन में किया 200 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस

रिपब्लिक डे किंग खान के फैंस के लिए बहुत खास रहा है। फिल्म रिलीज के पहले ही कई सारे रिकॉर्ड तोड़ चुकी है, हिंदुस्तान ही नहीं बल्कि दुनिया भर में बादशाह की फिल्म बेहिसाब कमाई कर रही है।

World Wide Collection Of Pathan- India TV Hindi Image Source : PATHAAN Pathaan

सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित यश राज फिल्म्स की 'पठान' ने रिलीज और रिलीज के बाद से कई इतिहास रचे, फिल्म ने एक और शतक पूरा किया और दूसरे दिन 113.6 करोड़ की कमाई दर्ज की। जिससे दुनिया भर में कुल संग्रह 219.6 करोड़ हो गया! फिल्म रिलीज के पहले ही कई सारे रिकॉर्ड तोड़ चुकी है, हिंदुस्तान ही नहीं बल्कि दुनिया भर में बादशाह की फिल्म बेहिसाब कमाई कर रही है। 

दूसरे दिन, फिल्म 'पठान' ने हिंदी भाषा में 68 करोड़ कि कमाई की, जबकि डब किए गए भाषा में 2.5 करोड़ कमाए। दूसरे दिन भारत का कुल संग्रह 70.50 करोड़ (82.94 करोड़) था। इस प्रकार यह एक ही दिन में 70 करोड़ कलेक्शन का रिकॉर्ड कायम करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई। इस बीच विदेशी कलेक्शन भी अविश्वसनीय था क्योंकि इसने 30.70 करोड़ की कमाई की।

फिल्म 'पठान' रोज नया इतिहास रच रहा, फिल्म ने पहले दिन रिकॉर्ड तोड़ कमाई की - हिंदी भाषा में 55 करोड़ + डब भाषा में 2 करोड़ - पहले दिन कुल 57 करोड़ का कलेक्शन रहा। 

यशराज फिल्म्स के सीईओ अक्षय विधान कहते हैं, "एक उद्योग के रूप में, हम आज आनंदित हैं। 'पठान' की सफलता के लिए बहुत खुश है। यशराज फिल्म्स में हम सभी 'पठान' के लिए मीडिया, दर्शकों और उद्योग से अविश्वसनीय रूप से विनम्र समर्थन के लिए आभारी हैं। फिल्म के लिए यह सर्वसम्मत प्यार है जिसके परिणामस्वरूप 'पठान' ने सभी मौजूदा रिकॉर्ड तोड़ दिए और नए रिकॉर्ड बनाए। हमें खुशी है कि फिल्म ने इतने प्रभावशाली तरीके से सभी का मनोरंजन किया है।

उन्होंने आगे कहा, "हम इस पल को पठान की पूरी टीम के साथ शेयर कर रहे हैं, जिसमें हमारे निर्देशक सिद्धार्थ आनंद, हमारे देश के सुपरस्टार शाहरुख खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम और हर एक व्यक्ति शामिल हैं, जिन्होंने 'पठान' को विशाल सफलता की कहानी बनाने में अथक परिश्रम किया है। फैंस विश्व स्तर पर फिल्म और शाहरुख की सिनेमाघरों में वापसी का जश्न मना रहे हैं। गर्मजोशी के इस प्रवाह को देखना हमारे लिए वास्तव में विशेष है। हम एक टीम के रूप में काम करके खुश हैं और आप सभी का धन्यवाद।''

ये भी पढ़ें-

मसाबा की शादी में शामिल हुए उनके दोनों पिता, प्राइवेट फंक्शन में पहली बार साथ दिखा परिवार

'Pathaan' से पहले इन 6 भारतीय फिल्मों ने बजाया था दुनियाभर में डंका, ओपनिंग डे पर कमाए100 करोड़

Bigg Boss 16: ग्लैमर, प्यार, नफरत, रोना-धोना कुछ नहीं आया काम, Tina Datta हुईं शो से बाहर

Latest Bollywood News