A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड सतीश कौशिक का फिल्मी सफर कैसे हुआ था शुरू, जानिए कैसे बने एक्टर से डायरेक्टर

सतीश कौशिक का फिल्मी सफर कैसे हुआ था शुरू, जानिए कैसे बने एक्टर से डायरेक्टर

Satish Kaushik passes away: सतीश कौशिक बॉलीवुड सिनेमा का एक बड़ा नाम रहे। वह न केवल शानदार कॉमेडियन अभिनेता थे, बल्कि निर्माता-निर्देशक भी थे।

Satish Kaushik passes away- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Satish Kaushik passes away

Satish Kaushik passes away: 66 साल की उम्र में अभिनेता सतीश कौशिक का अचानक निधन हो गया है। आज यानी 9 मार्च की सुबह उनके फैंस के लिए यह बुरी खबर लेकर आई। सतीश कौशिक ने फिल्मों में जितना बेहतरीन अभिनय किया है, उतने ही बेहतरीन तरीके से उन्होंने फिल्मों का निर्देशन भी किया है। सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल 1956 को हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में हुआ था। उन्होंने अपनी पूरी पढ़ाई हरियाणा और दिल्ली से ही की थी।

असिस्टेंड डायरेक्टर से हुई शुरुआत 

सतीश कौशिक ने अभिनय का पढ़ाई एफटीआईआई और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा जैसे संस्थानों से की है। सतीश कौशिक ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत बतौर सह निर्देशक और कलाकारों के तौर की थी। वह साल 1983 में आई शेखर कपूर की फिल्म 'मानसून' में सह निर्देशक थे। इस फिल्म में सतीश कौशिक ने अभिनय भी किया था। इसके बाद उन्होंने कल्ट फिल्म 'जाने भी दो यारों' में अभिनय किया। इस फिल्म का उन्होंने सह निर्देशन और फिल्म के डायलॉग भी लिखे थे।

इस फिल्म से बने निर्देशक

सतीश कौशिक ने बतौर निर्देशक फिल्म 'रूप की रानी चोरों का राजा' से डेब्यू किया था। इस फिल्म में अनिल कपूर और श्रीदेवी ने काम किया था। इसके बाद सतीश कौशिक ने 'हम आपके दिल में रहते हैं', 'तेरे नाम', 'शादी से पहले' और 'कागज' सहित कई शानदार फिल्मों का निर्देशन किया। बेहतरीन निर्देशक के अलावा सतीश कौशिक बेहतरीन कॉमेडियन कलाकार भी हैं। उन्होंने अभिनेता गोविंदा के साथ कई फिल्मों में कॉमेडी किरदार कर खूब सुर्खियां बटोरी हैं।

Avatar- The Way of Water: ओटीटी पर इस दिन रिलीज होगी 'अवतार: द वे ऑफ वाटर', इस प्लेटफॉर्म पर देंगी दस्तक

अनुपम खेर ने दी जानकारी 

अभिनेता अनुपम खेर ने ट्वीट करके ये जानकारी दी है। अनुपम खेर ने लिखा है कि 45 साल की दोस्ती पर आज अचानक पूर्णविराम लग गया है। सतीश कौशिक ने 67 साल की उम्र में आखिरी सांस ली। इससे पहले सतीश कौशिक कोरोना काल में कोविड संक्रमित भी हुए थे।

मशहूर एक्टर और डायरेक्टर सतीश कौशिक का निधन, 67 साल की उम्र में आज सुबह ली आखिरी सांस

Latest Bollywood News