A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 'शर्माजी नमकीन' से 'दिल बेचारा तक', निधन के बाद रिलीज हुई इन मशहूर कलाकारों की ये फिल्में

'शर्माजी नमकीन' से 'दिल बेचारा तक', निधन के बाद रिलीज हुई इन मशहूर कलाकारों की ये फिल्में

न सिर्फ ऋषि कपूर के निधन के बाद 'शर्माजी नमकीन' रिलीज हो रही है बल्कि आइए जानते हैं किन-किन स्टार्स के निधन के बाद उनकी फिल्म रिलीज की गई। 

'शर्माजी नमकीन' और 'दिल बेचारा तक'- India TV Hindi Image Source : AMAZON PRIME/DISNEY+ HOTSTAR 'शर्माजी नमकीन' और 'दिल बेचारा तक'

Highlights

  • सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद उनकी फिल्म दिल बेचारा रिलीज की गई थी
  • ओम पुरी की कई फिल्में उनके निधन के बाद ही रिलीज की गईं
  • शम्मी कपूर की फिल्म रॉकस्टार उनके निधन के बाद रिलीज की गई

बॉलीवुड के कलाकारों ने अपने जिंदा रहते तो लोगों का मनोरंजन किया ही, उनके दुनिया को अलविदा कह जाने के बाद भी वे फैंस को लुभाते रहे। हाल के दिनों में ऋषि कपूर की 'शर्माजी नमकीन' रिलीज होने वाली है। इस फिल्म को ऋषि कपूर के निधन के बाद परेश रावल ने पूरा किया है।

ऋषि कपूर फिल्म 'शर्माजी नमकीन' की शूटिंग कर रहे थे तब ल्यूकेमिया के कारण उनका निधन हो गया। इस फिल्म के ट्रेलर को रिलीज कर दिया गया है। दर्शकों यह काफी पसंद आ रहा है। 'शर्माजी नमकीन' का प्रीमियर 31 मार्च को अमेज़न प्राइम वीडियो पर होगा। 

Inside Videos: सलमान खान ने शेयर की भांजे आहिल के बर्थडे सेलिब्रेशन की झलक

न सिर्फ ऋषि कपूर के निधन के बाद 'शर्माजी नमकीन' रिलीज हो रही है बल्कि आइए जानते हैं किन-किन स्टार्स के निधन के बाद उनकी फिल्म रिलीज की गई। 

सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म 'दिल बेचारा'
सुशांत सिंह राजपूत भी उन अभिनेताओं में से एक हैं, जिनके निधन के बाद उनकी फिल्म 'दिल बेचारा' रिलीज की गई। यह फिल्म 24 जुलाई, 2020 को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ हुई थी। सुशांत की आखिरी फिल्म ने फैंस के आखों में आंसू ला दिया। 'दिल बेचारा' इसी नाम की किताब पर आधारित हॉलीवुड फिल्म 'द फॉल्ट इन आवर स्टार्स' की हिंदी रीमेक थी। सुशांत ने 'इम्मानुएल राजकुमार जूनियर' उर्फ 'मैनी' की भूमिका निभाई। बोन कैंसर से पीड़ित होने के बावजूद उनके चरित्र को हमेशा खुश रह कर अपनी जिंदगी जीते हुए दिखाया गया।

इरफान की फिल्म 'मर्डर एट तीसरी मंजिल 302'
इरफान की आखिरी फिल्म, 'मर्डर एट तीसरी मंजिल 302', साल 2020 में उनके निधन के एक साल बाद जी 5 पर रिलीज़ हुई थी। फिल्म में, उन्होंने बैंकॉक में एक भारतीय अप्रेंटिस शेखर सहयोगी उर्फ मिस्टर चंद की भूमिका निभाई, जो साथी भारतीयों की मदद करता है। न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर से लंबी लड़ाई लड़ने के बाद इरफान का निधन हो गया। तबीयत बिगड़ने के बावजूद वह अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग पूरी करने में कामयाब रहे।

लग्जरी गाड़ी छोड़ लोकल ट्रेन में सवार हुए नवाजुद्दीन सिद्दीकी, सादगी की हर कोई कर रहा तारीफ

श्रीदेवी की 'ज़ीरो'
बॉलीवुड की पसंदीदा अभिनेत्रियों में से एक श्रीदेवी ने शाहरुख खान की 'ज़ीरो' में एक कैमियो किया था। यह फिल्म फरवरी 2018 में उनके आकस्मिक निधन के महीनों बाद सिनेमाघरों में रिलीज़ हुई। श्रीदेवी ने फिल्म में एक पार्टी सीक्वेंस में खुद के ही किरदार को निभाया और शाहरुख के साथ स्क्रीन साझा की।

ओम पुरी की 'ट्यूबलाइट'
दिवंगत अभिनेता ओम पुरी भी उन लोगों में शामिल थे जिनकी फिल्मों को कई अवॉर्ड मिल चुके थे। अनाथआलय के केयरटेकर की भूमिका ओम पुरी ने फिल्म ट्यूबलाइट में काम किया था। उनकी फिल्म 2017 में उनके निधन के बाद रिलीज की गई थी। हालांकि, 'वायसराय हाउस', 'द गाजी अटैक', 'गुल मकाई' और 'ओमप्रकाश जिंदाबाद' ओम पुरी की अन्य फिल्में भी हैं जो उनके निधन के बाद रिलीज की गईं।

KGF 2, जर्सी, रनवे 34, हीरोपंती 2, बीस्ट और अटैक: अप्रैल में रिलीज होंगी ये दमदार एक्शन फिल्में

राजेश खन्ना की 'रियासत'
राजेश खन्ना की आखिरी फिल्म, रियासत, उनके निधन के दो साल बाद 2012 में रिलीज़ हुई थी। उन्होंने गॉडफादर डॉन साहब की भूमिका निभाई, जो अपने शहर को बुरे लोगों से बचाता है।

शम्मी कपूर की 'रॉकस्टार'
राजेश खन्ना की तरह, 70 के दशक के दिल की धड़कन शम्मी कपूर भी अपनी आखिरी फिल्म के वक्त इन दुनिया में मौजूद नहीं थे। रणबीर कपूर की रॉकस्टार उनकी आखिरी फिल्म थी, जो उनकी निधन के महीनों बाद रिलीज हुई थी। उन्होंने एक कैमियो किया था और उनके किरदार का नाम उस्ताद जमील खान था, जो एक शहनाई वादक थे।

Latest Bollywood News