A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड दिग्गज उड़िया संगीतकार प्रफुल्ल कर का 83 साल की उम्र में निधन; पीएम मोदी ने जाहिर किया दुख

दिग्गज उड़िया संगीतकार प्रफुल्ल कर का 83 साल की उम्र में निधन; पीएम मोदी ने जाहिर किया दुख

प्रफुल्ल कर एक प्रख्यात संगीतकार, गायक, गीतकार, लेखक और स्तंभकार थे। रविवार रात 83 साल की उम्र में उनका निधन हो गया।

प्रफुल्ल कर- India TV Hindi Image Source : @SAMARESHROUTRAY Prafulla Kar

गीतकार, गायक और संगीत निर्देशक प्रफुल्ल कर का रविवार रात 83 वर्ष की आयु में निधन हो गया। कला के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए प्रफुल्ल कर को साल 2015 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। उन्हें साल 2004 में जयदेव पुरस्कार से सम्मानित भी किया गया था। 16 फरवरी 1939 को पुरी में जन्मे कर एक प्रख्यात संगीतकार, गायक, गीतकार, लेखक और स्तंभकार थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को उनके निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि उन्हें उड़िया संस्कृति और संगीत में उनके अग्रणी योगदान के लिए याद किया जाएगा।

The Archies: शाहरुख की बेटी सुहाना, जान्हवी की बहन खुशी करेंगी अमिताभ के नाती संग डेब्यू, शूटिंग शुरू

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा- "श्री प्रफुल्ल कर जी के निधन से दुखी। उन्हें उड़िया संस्कृति और संगीत में उनके अग्रणी योगदान के लिए याद किया जाएगा। उन्हें एक बहुमुखी व्यक्तित्व का आशीर्वाद मिला था और उनकी रचनात्मकता उनके कार्यों में परिलक्षित होती थी। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति।'' 

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी उनके निधन पर दुख व्यक्त किया और कहा कि इस घटना ने ओडिया संगीत में एक युग के अंत को चिह्नित किया है।

सीएम पटनायक ने ट्वीट किया- "मैं प्रसिद्ध संगीतकार प्रफुल्ल कर के निधन के बारे में जानकर दुखी हूं। उनके निधन ने ओडिया संगीत की दुनिया में एक युग के अंत को चिह्नित किया। उनकी अनूठी संगीत शैली उन्हें हमेशा के लिए लोगों के दिलों में अमर कर देगी। मैं अपनी गहराई से विस्तार करता हूं शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना और उनके अच्छे होने की कामना करते हैं। ”

KGF Chapter 2 Box Office Collection: यश की फिल्म ने रचा एक और इतिहास

मुख्यमंत्री ने यह भी घोषणा की है कि दिवंगत कर का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा। पटनायक ने निर्देश दिया है कि राज्य सरकार के दो मंत्री अंतिम संस्कार में मौजूद रहें और उन्हें श्रद्धांजलि दें।

Latest Bollywood News