A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड कौन है रश्मिका मंदाना के मॉर्फ्ड वीडियो में दिख रही लड़की जारा पटेल, वीडियो वायरल होने के बाद दिया रिएक्शन

कौन है रश्मिका मंदाना के मॉर्फ्ड वीडियो में दिख रही लड़की जारा पटेल, वीडियो वायरल होने के बाद दिया रिएक्शन

रश्मिका मंदाना का मॉरफ्ड वीडियो सोशल मीडिया पर छाया रहा। एक्ट्रेस के एआई डीपफेक वीडियो की काफी चर्चा हो रही है। एक्ट्रेस के रिएक्शन के बाद अब इस वीडियो में नजर आ रही लड़की ने भी अपना रिएक्शन दिया है। वीडियो में दिख रही लड़की कौन हैं, ये हर कोई जानना चाहता है।

Zara Patel, Who is Zara Patel- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM पहली दो तस्वीरों में जारा पटेल और दूसरी मॉर्फ्ड तस्वीर में रश्मिका मंदाना।

रश्मिका मंदाना इस समय अपने एक मॉर्फ्ड वीडियो को लेकर सुर्खियों में हैं। वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद अमिताभ बच्चन ने भी आपत्ति जाहिर की है। इस वायरल हो रहे AI Deepfake वीडियो में एक लड़की नजर आ रही है, जिसका चेहरा हटाकर रश्मिका मंदाना का चेहरा लगाया है। इस वीडियो को मॉर्फ्ड करने के लिए AI के डीपफेक टेक्नोलॉजी का गलत इस्तेमाल किया गया है। इसे देखने के बाद अमिताभ बच्चन, रश्मिका मंदाना और मृणाल ठाकुर जैसे बॉलीवुड सितारों ने रिएक्ट किया, लेकिन अब इस मामले पर वीडियो में नजर आ रही लड़की जारा पटेल ने भी रिएक्टर किया है। जानते हैं उन्होंने क्या कहा है। 

जारा ने दिया रिएक्शन

जारा पटेल ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर एक स्टोरी साझा की है। इस स्टोरी में उन्होंने लिखा, 'सभी को हाई, मेरी जानकारी में ये बात आई कि कोई मेरे शरीर का इस्तेमाल करते हुए डीपफेक वीडियो बना दिया है। इसमें एक पॉपुलर एक्ट्रेस का चेहरा भी इस्तेमाल किया गया है। मेरा इस डीपफेक वीडियो से कोई लेना-देना नहीं है और मैं जो भी हो रहा है उससे बहुत परेशान, दुखी और हैरान हूं। मुझे सभी लड़कियों की चिंता हो रही है कि अब उन्हें सोशल मीडिया पर कुछ भी पोस्ट करने से पहले और भी ज्यादा घबराना और डरना पड़ेगा। प्लीज एक कदम पीछे लें और इंटरनेट पर जो भी दिख रहा है उसके फैक्ट को सही से परखें और जांचें। इंटरनेट पर दिख रही हर चीज सही और सच्ची नहीं है। जो भी हो रहा है इससे मैं बहुत दुखी हूं।'

Image Source : Instagramजारा पटेल का रिएक्शन।

कौन हैं जारा पटेल

जारा पटेल सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर और ब्लॉगर हैं। भारतीय मूल की जारा पटेल इंग्लैंड में रहती हैं। उनके इंस्टाग्राम बायो पर नजर डालें तो उसके अनुसार वो फुल टाइम इंजीनियर हैं। वो मेंटल हेल्थ एडवोकेट भी हैं। वो खुद ब्रिटिशर ही बताती हैं, क्योंकि उनका जन्म वहीं हुआ है। जारा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं। उनके 4.5 लाख से ज्यादा इंस्टाग्राम फॉलोअर्स हैं। जारा काफी बोल्ड वीडियो बनाती हैं। उनके वीडियो सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल होते रहे हैं। हाल में ही 2 नवंबर को उन्होंने वो वीडियो पोस्ट किया जो झट से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस तरह के लिफ्ट वाले वीडियो वो पहले भी पोस्ट करती रही हैं।

जारा का वो वीडियो जिसे किया गया मॉर्फ्ड

ये भी पढ़ें: AI Deepfake वीडियो देखकर डर गई हैं रश्मिका मंदाना, बोलीं- 'स्कूल में होती तो कैसे संभालती'

Latest Bollywood News