Saturday, April 27, 2024
Advertisement

AI Deepfake वीडियो देखकर डर गई हैं रश्मिका मंदाना, बोलीं- 'स्कूल में होती तो कैसे संभालती'

रश्मिका मंदाना का एक मॉर्फ्ड वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ, जिसके बाद उस पर नजर अमिताभ बच्चन की पड़ी। उनके इस मामले को उठाने के बाद अब एक्ट्रेस का भी इस पर रिएक्शन आ गया है। उन्होंने अपनी परेशानी जाहिर की है।

Jaya Dwivedie Written By: Jaya Dwivedie @JDwivedie
Updated on: November 06, 2023 17:36 IST
Rashmika mandana- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM रश्मिका मंदाना का रिएक्शन।

रश्मिका मंदाना इस समय अपने एक मॉर्फ्ड वीडियो को लेकर सुर्खियों में हैं। वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद अमिताभ बच्चन ने आपत्ति जाहिर की है। वीडियो में नजर आ रही लड़की के चहले को एडिट करते रश्मिका के चहरे में तबदील किया दया है। वीडियो में पूरी तक रहे AI के डीपफेक टेक्नोलॉजी का गलत इस्तेमाल किया गया है। इस वीडियो को देखकर अमिताभ बच्चन की तरह ही रश्मिका मंदाना भी परेशान हो गई हैं। डरी-घबराई एक्ट्रेस ने ट्वीट करके इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। 

रश्मिका ने ट्वीट कर कही ये गंभीर बात

रश्मिका मंदाना ने इस वीडियो पर रिएक्ट करते हुए अपना पक्ष रखा और कहा, 'इसे साझा करते हुए मुझे बहुत दुख हो रहा है और मुझे ऑनलाइन फैलाए जा रहे मेरे डीपफेक वीडियो के बारे में बात करनी पड़ रही है। ईमानदारी से कहूं तो ऐसा कुछ न केवल मेरे लिए, बल्कि हममें से हर एक के लिए बेहद डरावना है, जो आज प्रौद्योगिकी के दुरुपयोग के कारण बहुत अधिक नुकसान की चपेट में है। आज एक महिला और एक अभिनेता के रूप में मैं अपने परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों की आभारी हूं जो मेरी सुरक्षा और सहायता में आगे आए हैं, लेकिन अगर मेरे साथ ऐसा तब होता जब मैं स्कूल या कॉलेज में थी तो मैं सचमुच सोच भी नहीं सकती थी कि मैं इससे कैसे निपटती। हममें से अधिक लोग इस तरह की आइडेंटिटी चोरी से प्रभावित हों इससे पहले ही हमें एक समुदाय के रूप में और तत्परता से इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है।'

यहां देखें रश्मिका का ट्वीट

वीडियो को लेकर जाहिर की जा रही आपत्ति

इस वीडियो के वायरल होते ही तहलका मच गया। दरअसल इस वीडियो में एक महिला लिफ्ट के अंदर आती नजर आ रही है, जिसके चेहरे पर रश्मिका मंदाना का चेहरा लगाया गया है। फैंस इस वीडियो को लेकर बेहद नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। वहीं 'सदी के महानायक' अमिताभ बच्चन ने भी इस वीडियो को देख इसे बनाने वाले पर लीगल एक्शन की डिमांड की है। वहीं आई मिनिस्ट्री ने भी इस पर एक्शन लेने की बात कही है। इस वीडियो में रश्मिका की आइडेंटिटी का सरासर गलत इस्तेमाल किया जा रहा है। 

यहां देखें वीडियो

अमिताभ ने दिखाया था असल वीडियो

अमिताभ बच्चन ने अपने ट्विटर हैंडल पर पूरा मामला समझाया है। उन्होंने इसका असली वीडियो भी शेयर करते हुए लोगों को जागरूक किया कि सामने दिख रहे वीडियो में रश्मिका नहीं बल्कि एक सोशल मीडिया ब्लॉगर जारा पटेल हैं, जो विदेश में रहती हैं। वीडियो देखने के बाद एक बार में किसी को भी लगेगा कि नजर आ रही लड़की कोई और नहीं बल्कि रश्मिका ही हैं।

ये भी पढ़ें:  सारा तेंदुलकर-शुभमन गिल के 'रिलेशनशिप' पर सारा अली खान ने कही ऐसी बात, जिसकी नहीं थी बिल्कुल भी उम्मीद

शुभमन गिल के सामने लगे सारा तेंदुलकर के नारे, नाम सुनते ही विराट कोहली ने दिया मजेदार रिएक्शन

Latest Bollywood News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Bollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें मनोरंजन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement