Thursday, May 09, 2024
Advertisement

सास से खूब पटती है इन 4 राशियों की, परिवार में बनाकर रखती हैं संतुलन, क्या आप भी हैं इनमें शामिल

ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसी राशियों का जिक्र मिलता है जिन्हें अच्छी बहु कहा जा सकता है। आज हम आपको इन्हीं राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

Naveen Khantwal Written By: Naveen Khantwal
Updated on: April 27, 2024 18:27 IST
Astrology - India TV Hindi
Image Source : FILE Astrology

सास-बहु के रिश्ते में नोकझोंक का सिलसिला तो सदियों से चला आ रहा है। हर सास को अपनी बहु में और हर बहु को अपनी सास में कमियां दिखती हैं। कौन सही है और कौन गलत कह पाना बहुत मुश्किल होता है। ऐसे में हम आपको कहें कि राशिचक्र की कुछ ऐसी राशियां हैं, जिनकी सास के साथ बहुत पटती है तो आपको आश्चर्य हो सकता है। हालांकि ये बात काफी हद तक सही है, इसका कारण है इन राशियों का स्वभाव। आज हम आपको राशिचक्र की इन्हीं राशियों के बारे में बताएंगे, जिनका रिश्ता सास के साथ काफी अच्छा माना जाता है। 

कर्क राशि 

सौम्य स्वभाव वाली कर्क राशि, रिश्तों की अहमियत को अच्छी तरह से समझती है। इस राशि की लड़कियों को भले ही छोटी-छोटी बातें बुरी लग जाएं लेकिन बावजूद इसके भी ये प्रतिक्रिया देने से बचती हैं। इनका यही गुण इन्हें पारिवारिक माहौल में अच्छे परिणाम दिलाता है। सास को इनका केयरिंग स्वभाव भी बहुत भाता है, ये एकमात्र ऐसी राशि है जो जरूरत पड़ने पर अपने दुश्मन का भी साथ दे सकती है।  विवाह के शुरुआती समय में भले ही सास के साथ इस राशि की लड़कियों की कम पटे लेकिन धीरे-धीरे स्थितियां सकारात्मक रूप से चेंज होने लगती हैं। कर्क राशि वाले किसी के प्रति मन में बैर नहीं रखते और इसलिए देर-सवेर सास के साथ इनका रिश्ता बेहतर हो ही जाता है। 

तुला राशि 

इस राशि की महिलाएं नापतोल कर बात करने वाली होती हैं। एक अच्छी बहु के रूप में इनको भी देखा जाता है। तुला राशि वाली लड़कियां जानती हैं कि कब क्या बोलना चाहिए और किस बात का सामने वाले पर क्या प्रभाव पड़ेगा। इसलिए शादी के बाद अपनी सास के साथ संतुलन बनाने में भी इस राशि की लड़कियां कामयाब होती हैं। अपनी बातों से दूसरों को प्रभावित करने का गुण वैवाहिक जीवन में इन्हें सहायता पहुंचाता है, इनकी बातों से इनकी सासू मां भी प्रभावित होने से नहीं बच पाती। यही वजह है कि इस राशि की लड़कियां भी सास के साथ अच्छा संबंध बना लेती हैं। 

कुंभ राशि 

इस राशि की लड़कियां पारिवारिक मामलों में काफी अच्छी मानी जाती हैं। कैसे किस का सम्मान करना है ये अच्छी तरह जानती हैं। सास के साथ इनके संबंध अच्छे रहते हैं और इसका सबसे बड़ा कारण है इनका सीमाओं में रहकर बातचीत करना। अक्सर इस राशि की महिलाएं अपने काम से काम रखती हैं, ज्यादा बोलचाल और बहसबाजी इनको पसंद नहीं आती। यही वजह है कि सास का स्वभाव कैसा भी हो उसके अनुरूप ये खुद को ढाल लेती हैं। इस राशि की महिलाएं धार्मिक रूप से भी काफी सक्रिय मानी जाती हैं, इनकी ये खूबी भी पारिवारिक जीवन में इन्हें अच्छे परिणाम दिलाती है। 

कन्या राशि 

इस राशि की महिलाएं बहुत तार्किक और कर्मठ मानी जाती हैं। इनका घर जितना साफ-सुथरा रहता है उतने ही स्पष्ट इनके विचार होते हैं। इनकी दिनचर्या बेहद अच्छी हो सकती है। इनके विचारों का खुलापन इनकी सास को बहुत पसंद आता है, अपने सटीक तर्क से ये सास को मना भी लेती हैं और उनको बुरा भी नहीं लगता। इसलिए इस राशि की महिलाएं भी सास की फेवरेट हो सकती हैं। 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं। इसका कोई भी वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है। इंडिया टीवी एक भी बात की सत्यता का प्रमाण नहीं देता है।)

ये भी पढ़ें-

मंगलसूत्र क्यों पहनते हैं? किसने शुरू की परंपरा, जानें क्या हैं इसे पहनने के फायदे

सपने में खुद की शादी देखना है इस बात का संकेत, जानें शादी से जुड़े सपनों का अर्थ

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें धर्म सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement