Thursday, May 09, 2024
Advertisement

इमरान खान की कारागार से दहाड़, कहा-"जेल में रहने को तैयार हूं, मगर पाकिस्तान को ‘गुलाम’ बनाने वालों से नहीं करूंगा समझौता"

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कारागार से लंबे समय बाद फिर पुराना तेवर दिखाया है। अब तक वह जेल जाने के बाद काफी शांत से हो गए थे। मगर अब इमरान का आक्रोश फिर से जाग गया है। उन्होंने कहा कि और जेल में रह लूंगा, लेकिन पाकिस्तान को गुलाम बनाने वालों से समझौता नहीं करूंगा।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: April 27, 2024 16:15 IST
इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री।- India TV Hindi
Image Source : REUTERS इमरान खान, पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री।

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने कारागार से ही बड़ी दहाड़ लगाई है। लंबे समय बाद इमरान खान फिर से गर्म तेवर में देखे जा रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि मैं जेल में रह लूंगा, लेकिन पाकिस्तान को गुलाम बनाने वालों से कभी समझौता नहीं करूंगा। इमरान ने कहा कि मेरे स्तर से उन लोगों के साथ कोई भी समझौता नहीं हो सकता, जिन्होंने देश को ‘‘गुलाम’’ बना दिया है। इमरान ने कहा कि वह नौ और साल जेल में रहने के लिए तैयार हैं, लेकिन इन लोगों के साथ कभी कोई समझौता नहीं करेंगे।

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के 28वें स्थापना दिवस पर शुक्रवार को जारी संदेश में खान ने कहा कि देश पर तानाशाही थोपी गयी है जो अर्थव्यवस्था, शासन, लोकतंत्र और न्यायपालिका के ‘‘विनाश’’ का आधार बन रही है। जेल में बंद खान ने कहा, ‘‘यह देश के लिए मेरा संदेश है कि मैं वास्तविक आजादी के लिए आवश्यक कोई भी बलिदान दे दूंगा, लेकिन अपने देश की आजादी से कभी समझौता नहीं करूंगा।’’ खान ने कहा कि उन्हें ‘‘फर्जी और मनगढ़ंत मामलों’’ के कारण पिछले नौ महीने से जेल में रखा गया है।

9 साल और जेल में रहना पड़ा तो रह लूंगा

इमरान ने कहा, ‘‘अगर मुझे नौ और साल जेल में रहना पड़ा तो मैं जेल में रहूंगा, लेकिन मैं उन लोगों के साथ कभी समझौता नहीं करूंगा...जिन्होंने मेरे देश को गुलाम बना लिया है।’’ पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री का यह संदेश तब आया है जब ‘पीटीआई’ नेता शहरयार अफरीदी ने दावा किया कि पार्टी बात करेगी लेकिन बिलावल भुट्टो जरदारी के नेतृत्व वाली पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी या सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के हालिया प्रस्तावों के बाद उनके साथ बातचीत नहीं करेगी। अफरीदी ने कहा, ‘‘हम सेना प्रमुख, आईएसआई के महानिदेशक और सेना के साथ बात करेंगे क्योंकि समय की मांग देश की सुरक्षा को प्राथमिकता देना है।’ (भाषा) 

यह भी पढ़ें

अमेरिका में नेब्रास्का और आयोवा में तूफान ने गजब बरपाया कहर, ताश के पत्तों की ढही इमारतें

इजरायली सेना पर हमले के फिराक में एक जगह इकट्ठे थे हमास आतंकी, IDF ने कर दी इतनी भीषण AirStrike कि उड़ गए चीथड़े

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement