Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

इजरायली सेना पर हमले के फिराक में एक जगह इकट्ठे थे हमास आतंकी, IDF ने कर दी इतनी भीषण AirStrike कि उड़ गए चीथड़े

इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आइडीएफ) ने इजरायली सेना पर हमले की बिलकुल तैयारी में बैठे हमास आतंकियों के एक लांचिंग पैड का पता लगाया और रात में लड़ाकू विमान से हवाई हमला कर दिया। इसमें सभी हमास आतंकी मारे गए।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: April 27, 2024 13:37 IST
आइडीएफ ने हमास पर किया बड़ा हमला।- India TV Hindi
Image Source : MOSSAD आइडीएफ ने हमास पर किया बड़ा हमला।

Israel Hamas War: इजरायल-हमास युद्ध में इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। इजरायली सेना पर हमले के लिए घात लगाकर बैठे दर्जनों हमास आतंकियों को ट्रैस करके IDF ने उन पर भयानक एयर स्ट्राइक कर दी है। इसमें सभी आतंकी मारे गए हैं। आइडीएफ ने हमास आतंकियों पर हवाई हमले का वीडियो भी जारी किया है। यह वीडियो बेहद डरावना है। हमला इतना जबरदस्त था कि सभी आतंकियों के परखच्चे उड़ गए। 

आइडीएफ के अनुसार आतंकवादी इजरायली सेना पर गोली चलाने की तैयारी कर रहे थे। मगर इससे पहले ही उन्हें हवाई मार्ग से मार गिराया गया। युद्ध के दौरान अशदोद की ओर प्रक्षेपण करने वाले एक प्रक्षेपण स्थल पर हमला किया गया। गाजा पट्टी में आइडीएफ बलों का युद्ध अभियान जारी है। रात के दौरान इजरायली विमान ने खान यूनिस में एक लॉन्च साइट पर बड़ा हमला किया। यहां हमास आतंकी इजरायली सेना के खिलाफ युद्ध के दौरान पहले भी कई हमले लॉन्च किए गए थे। यहां तक ​​कि गाजा पट्टी में सक्रिय आईडीएफ बलों पर इसी क्षेत्र से अतिरिक्त लॉन्च शुरू करने के लिए भी आतंकियों ने इसे तैयार किया था।

आइडीएफ ने कर दिया आतंकियों का सफाया

'यिफ़्ताह' ब्रिगेड (679) की लड़ाकू टीम के बलों ने गाजा पट्टी के केंद्र में एक सैन्य भवन से इजरायली सेना पर गोलीबारी करने की तैयारी कर रहे आतंकवादी दस्ते का पता लगाया। आइडीएफ वायु सेना के लड़ाकू विमानों ने दस्ता संचालित होने वाली इमारत पर हमला करके आतंकवादियों का सफाया कर दिया। इसके अलावा वायु सेना के विमानों ने डिवीजन 99 के फायर ब्रिगेड के सहयोग से गाजा पट्टी के केंद्र में एक वाहन पर हमला किया, जिसमें आतंकवादी संगठन हमास के आठ आतंकी मारे गए। 

यह भी पढ़ें

लाल सागर में यमन के हूतियों ने फिर तेज किए हमले, कई जहाजों को मिसाइल से बनाया निशाना

ब्राजील के 3 मंजिला होटल में लगी भयानक आग, हादसे में कम से कम 10 लोगों की मौत

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement