A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड आशा भोसले को लेकर लता मंगेशकर ने क्यों कहा था, 'जो वो कर सकती हैं, वो मैं नहीं...'

आशा भोसले को लेकर लता मंगेशकर ने क्यों कहा था, 'जो वो कर सकती हैं, वो मैं नहीं...'

Lata Mangeshkar and Asha Bhosle Relation: आशा भोसले और लता मंगेशकर के रिश्ते को लेकर कई तरह की बातें सुनने को मिलती हैं।

Lata and Asha- India TV Hindi लताजी और आशा भोसले की फाइल फोटो

Highlights

  • आशा भोसले और लताजी ने साथ गाए थे गाने
  • पिता की मौत के बाद लताजी ने उठाई थी परिवार की जिम्मेदारी

Lata Mangeshkar and Asha Bhosle Relation: अपनी आवाज से दुनिया पर राज करने वाली लता मंगेशकर अब सिर्फ हमारी यादों में रह जाएंगी। आज नम आंखों से उन्हें अंतिम विदाई दी जा रही है। लताजी के लिए पूरी दुनिया उनके परिवार की तरह थी। चाहे राजनेता हो या अभिनेता उनके साथ संबंध अच्छे थे।

अब उनके सगे भाई-बहनों की बात करें तो उनके लिए भी लता मंगेशकर ने क्या कुछ नहीं किया। यहां तक कि ताउम्र उन्होंने अपने व्यक्तिगत जीवन के बारे में नहीं सोचा। बचपन में ही पिता की मृत्यु के बाद परिवार की जिम्मेदारी उठा ली थीं।

कहने वाले तो यह भी कहते हैं कि उन्होंने अपनी बहन आशा भोसले को भी प्यार देने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आशा को लताजी बहुत मानती थी इसलिए तो जब आशा ने 16 साल की उम्र में ही शादी का फैसला लिया तो नाराज हो गई थीं।

PHOTOS: बचपन से लेकर अबतक, देखिए स्वर कोकिला लता मंगेशकर का यादगार सफर

हालांकि, इस मतभेद के बाद भी उन्होंने रिश्ता बरकार रखा था। अक्सर मुंबई में मुलाकात होती रहती थी। साथ ही 'उत्सव' के लिए आशा ने लताजी के साथ गाना भी गाया। साथ ही जब भी जरूरत पड़ी दोनों बहनें एक-दूसरे के साथ खड़ी नजर आईं।

5 भाई-बहनों में सबसे बड़ी थीं लता मंगेशकर, जानिए इनके परिवार के बारे में सबकुछ

एक बार जब लताजी से आशा के साथ प्रोफेशनल रिलेशन को लेकर सवाल किया गया था तब उन्होंने कहा था, 'जो वो कर सकती हैं, वो मैं नहीं कर सकती हूं।' बता दें कि आशा प्रायोगिक गायिका मानी जाती थीं। मीडिया रिपोर्ट्स का यह भी दावा है कि आशा को मुश्किल गीत गाने के लिए दिए जाते थे। साथ ही जान लें कि लताजी के स्वास्थ्य की खबर मिलने पर आशा भोसले तुरंत अस्पताल गई थीं। इस तरह से दोनों बहनों के बीच गहरा संबंध था। 

Latest Bollywood News