A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड Grammy Awards 2017: एडेल ने बियॉन्से को दिया अपना अवार्ड

Grammy Awards 2017: एडेल ने बियॉन्से को दिया अपना अवार्ड

59वें ग्रैमी अवार्ड्स में एडेल और बियॉन्से केन्द्र में बनी हुई नजर आईं। जहां एक तरफ ब्रिटिश सिंगर एडेल इवेंट के दौरान 5 पुरस्कार जीतने में कामयाब रहीं, वहीं गर्भवती सिंगर बियॉन्से नोल्स ने धमाकेदार परफोर्मेंस देकर लोगों का दिल जीत लिया।

grammy- India TV Hindi grammy

लॉस एंजेलिस: हाल ही में आयोजित किए गए 59वें ग्रैमी अवार्ड्स में एडेल और बियॉन्से केन्द्र में बनी हुई नजर आईं। जहां एक तरफ ब्रिटिश सिंगर एडेल इवेंट के दौरान 5 पुरस्कार जीतने में कामयाब रहीं, वहीं गर्भवती सिंगर बियॉन्से नोल्स ने धमाकेदार परफोर्मेंस देकर लोगों का दिल जीत लिया। समारोह में कुछ ऐसे लोग भी मौजूद थे जिन्होंने अपने अभिनय, भाषण और ड्रेसिंग स्टाइल से अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना करने में बिल्कुल संकोच महसूस नहीं किया।

इसे भी पढ़े:-

एडेल ने रविवार को स्टेपल्स सेंटर में आयोजित समारोह का आगाज अपने गीतों से किया। उन्होंने सभी शीर्ष पुरस्कार अपने नाम किए। गायिका ने 'रिकॉर्ड ऑफ द ईयर', 'एलबम ऑफ द ईयर' और 'सॉन्ग ऑफ द ईयर' श्रेणी का पुरस्कार जीतने के साथ ही सर्वश्रेष्ठ पॉप गायिकी में एकल प्रस्तुति और सर्वश्रेष्ठ वोकल एलबम अवार्ड भी जीता। दिल को छू लेने वाला पल तब आया जब एडेल ने ‘एलबम ऑफ द ईयर’ का पुरस्कार लेने से मना कर दिया और कहा कि बियोंसे इस पुरस्कार की उचित हकदार हैं।

समारोह का दूसरा आकर्षण बियोंसे नोल्स रहीं, उन्होंने गर्भवती होने की सूचना देने के बाद पहली बार अपने एलबम 'लेमोनाडे' के गानों 'लव ड्रॉट' और 'सैंडकैशल' पर धमाकेदार प्रस्तुति दी। जेम्स कॉर्डेन की मेजबानी वाले समारोह में अडेल ने दिवंगत गायक जॉर्ज माइकल को विशेष रूप से श्रद्धांजलि दी। दिवंगत गायक डेविड बोवी को मरणोपरांत 2016 के एलबम 'ब्लैकस्टार' के लिए 5 श्रेणियों 'बेस्ट रॉ परफॉर्मेंस', 'बेस्ट आल्टरनेटिव म्यूजिक एलबम', 'बेस्ट रॉक सॉन्ग', 'बेस्ट इंजीनियर्ड एलबम (नॉन क्लासिकल) और 'बेस्ट रिकॉर्डिग पैकेज' का पुरस्कार जीता।

म्यूजिकल ग्रुप ट्वेन्टी वन पायलट्स ने 'स्ट्रेस्ड आउट' गाने के लिए सर्वश्रेष्ठ पॉप जोड़ी व सर्वश्रेष्ठ समूह प्रदर्शन का खिताब अपने नाम किया। म्यूजिकल ग्रुप द चेनस्मोकर्स ने 'डोंट लेट मी डाउन' के लिए बेस्ट डांस रिकॉर्डिग ग्रामोफोन पुरस्कार जीता। बियॉन्से के एल्बम 'लेमोनाडे' ने सर्वश्रेष्ठ समकालीन एल्बम का पुरस्कार जीता, जबकि 'व्हाइट सन-2' ने बेस्ट न्यू एज एल्बम का पुरस्कार अपने नाम किया।

समारोह में लेडी गागा, मेटालिका जॉन बैंड, केटी पैरी ने प्रस्तुति दी। समारोह की शुरुआत करते हुए कॉर्डेन ने कहा कि 'ट्रंप जैसे राष्ट्रपति होने से हम नहीं जानते कि आगे क्या होने वाला है।' लोकप्रिय संगीत बैंड 'अ ट्राइब कल्ड क्वेस्ट' ने ट्रंप को 'प्रेसिडेंट एजेंट ऑरेंज' कहा।