Live TV
GO
Advertisement
Hindi News सिनेमा हॉलीवुड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने बताया-Game of thrones...

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस ने बताया-Game of thrones में कौन बैठेगा आयरन थ्रोन पर?

जल्द ही 'गेम ऑफ थ्रोन्स' का फिनाले टेलिकास्ट होने वाला है। इस शो का आठवां और आखिरी सीजन 14 अप्रैल को प्रिमियर होने वाला है।

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 12 Apr 2019, 11:06:01 IST

जल्द ही गेम ऑफ थ्रोन्स(Game of thrones) का फिनाले टेलिकास्ट होने वाला है। इस शो का आठवां और आखिरी सीजन 14 अप्रैल को प्रिमियर होने वाला है। जिस टीम ने 2016 में जॉन स्नो के सर्वाइवल के बारे में भविष्यवाणी की थी वह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंन का इस्तेमाल कर रहे हैं।

इस टीम में टेक्निकल यूनिवर्सिटी ऑफ मुनिच के स्टूडेंट हैं। इन स्टूडेंट ने एक एलगॉरिथम बनाया है जो डाटा के माध्यम से यह भविष्यवाणी करेगा की शो के फाइनल सीजन में कौन जिंदा रहेगा और कौम मर जाएगा।

एक वेबसाइट ने उनकी सारी भविष्यवाणी की लिस्ट कारणों के साथ बना ली है। जिसमें किसी केरेक्टर की मौत या किसी और के बारे में प्रिडिक्ट किया जाएगा।

कहा जा रहा है कि आखिरी सीजन में Daenerys Targaryen, Tyrion Lannister, Varys, Samwell Tarly, and Jaime Lannister जिंदा रहेंगे। इन सीजन में 93.5 संभावना है कि bronn, Gregor Clegane, Sansa Stark, Bran Stark, और Sandor Clegane की मौत हो जाएगी।

यह डाटा गेम ऑफ थ्रोन्स की दो बड़ी विकिपीडिया साइट्स से लिया गया है। इन फैक्टर्स में घर, शादी, केरेक्टर, जेंडर और इतिहास सभी शामिल है।

आपको बता दें बता दें कि गेम ऑफ थ्रोन्स का सीजन 7 काफी शानदार था। सीजन के खत्म होते ही फैंस के मन सवाल आया था कि क्या डेनेरिस टारगेरियन और जॉन स्नो शादी करेंगे या नहीं?सीजन 7 में दिखाया गया था कि जॉन की मां ने डेनेरिस टारगेरियन के भाई रहेगार टारगेरियन से सीक्रेटली शादी कर ली थी। वहीं देखना होगा कि इस सीजन में डेनेरिस टारगेरियन और जॉन स्नो शादी के बंधन में बंध पाएंगे या नहीं।

गेम ऑफ थ्रोन्स सीजन 8 का ट्रेलर:

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन