A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड Avengers Endgame Box Office Collection Day 2: 'एवेंजर्स एंडगेम' की ताबड़तोड़ कमाई, 2 दिन में कमाई इतने करोड़ के पार

Avengers Endgame Box Office Collection Day 2: 'एवेंजर्स एंडगेम' की ताबड़तोड़ कमाई, 2 दिन में कमाई इतने करोड़ के पार

 'एवेंजर्स एंडगेम' ने दुनिया के साथ-साथ भारतीय बॉक्स ऑफिस पर भी धमाल मचा दिया है। इस फिल्म ने पहले बॉक्स ऑफिस पर जहां नेट कलेक्शन के रूप में 53.10 करोड़ की कमाई की तो इसका ग्रोस कलेक्शन 63.21 करोड़ रहा। 

<p>avengers endgame</p>- India TV Hindi avengers endgame

 नई दिल्ली: 'एवेंजर्स एंडगेम' ने दुनिया के साथ-साथ भारतीय बॉक्स ऑफिस पर भी धमाल मचा दिया है। इस फिल्म ने पहले बॉक्स ऑफिस पर जहां नेट कलेक्शन के रूप में 53.10 करोड़ की कमाई की तो इसका ग्रोस कलेक्शन 63.21 करोड़ रहा। इस बात की जानकारी तरण आदर्श ने ट्वीट कर दी। सूत्रों के मुताबिक, 'एवेंजर्स एंडगेम' ने दूसरे दिन भी धमाकेदार कमाई कर कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। फिल्म का दसरे दिन का नेट कलेक्शन जहां 51।40 करोड़ रहा तो इसका ग्रोस कलेक्शन करीब 58 करोड़ रहा। इस लिहाज से 'एवेंजर्स एंडगेम'  ने दो दिन बाद भारतीय बॉक्स ऑफस पर 104 करोड़ की कमाई कर ली है, जबकि इसका ग्रोस कलेक्शन 124 करोड़ रहा है। कुल मिलाकर इस फिल्म ने दुनियाभर में धमाका कर दिया है।

'एवेंजर्स एंडगेम' ने  इसी के साथ भारतीय बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान की फिल्म का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। 'एवेंजर्स एंडगेम'  को लेकर यह भी खबर आ रही है कि फिल्म ने चीन में अबतक 300 करोड़ से ऊपर की कमाई कर डाली है। 'एवेंजर्स एंडगेम' को लेकर पूरी दुनिया में जबरदस्त क्रेज है। भारतीय बॉक्स ऑफिस पर सबसे ज्यादा ओपनिंग लेने का रिकॉर्ड इससे पहले आमिर खान की 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' का था। आमिर खान  इस फिल्म ने बाहुबली के रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। बता दें कि आमिर खान की 'ठग्स ऑफ हिंदुस्तान' भारत में अपनी रिलीज के पहले दिन 52.25 करोड़ रुपये का सबसे बड़ा कलेक्शन करने में सफल रही थी। 

बता दें कि एवेंजर्स एंडगेम' को डायरेक्टर जोड़ी एंथनी रूसो और जो रूसो ने डायरेक्ट किया है। 'एवेंजर्स एंडगेम'  में रॉबर्ट डाउनी जूनियर, क्रिस इवान्स, मार्क रूफैलो , क्रिस हेम्सवर्थ, स्कारलेट योहानसन , जेरेमी रेनर, पॉल रूड, ब्री लार्सन, और जोश ब्रोलिन लीड रोल में हैं।