Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ ने रचा इतिहास, दुनियाभर में कर रहा है बंपर कमाई, जानिए अब तक के आंकड़े

‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ ने रचा इतिहास, दुनियाभर में कर रहा है बंपर कमाई, जानिए अब तक के आंकड़े

सुपरहीरो फिल्म ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ दुनियाभर में दमदार कमाई कर रही है।

<p>Avengers Infinity War </p>- India TV Hindi Image Source : PTI Avengers Infinity War 

नई दिल्ली: सुपरहीरो फिल्म ‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ दुनियाभर में दमदार कमाई कर रही है। फिल्म ने अपने पहले वीकेंड में ही दुनियाभर में करीब 630 मिलियन डॉलर की कमाई कर चुकी है। ये अब तक की सबसे ज्यादा ओपनिंग करने वाली दुनियाभर की पहली फिल्म बन गई है। खास बात यह है कि इस आंकड़े में चीन शामिल नहीं है।

इस फिल्म ने भारत में भी दमदार कमाई की है। फिल्म ने भारत में रिलीज इस साल की सभी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ते हुए पहले दिन जहां 31.30 करोड़ की कमाई की थी, वहीं शनिवार को इस फिल्म ने 30.50 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया। इससे पहले यह रिकॉर्ड टाइगर श्रॉफ की फिल्म बागी 2 के नाम था, जिसने पहले दिन 25 करोड़ की कमाई की थी। तीसरे दिन फिल्म पद्मावत है जिसने पहले दिन 19 करोड़ की कमाई की थी।

‘एवेंजर्स: इनफिनिटी वॉर’ ने भारत में 2 दिन में 61 करोड़ 80 लाख की कमाई कर ली है। इसमें अभी रविवार के आंकड़े शामिल नहीं है। उम्मीद की जा रही है कि फिल्म की कमाई रविवार को और बढ़ेगी। भारत में यह फिल्म को 2000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है।

पिछले 10 सालों में मार्वल कॉमिक्स के किरदारों को लेकर 18 अलग अलग फिल्में बन चुकी हैं।