A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड Grammy Awards 2017: बेयोंसे ने दिया बेहद प्रभावशाली भाषण

Grammy Awards 2017: बेयोंसे ने दिया बेहद प्रभावशाली भाषण

सिंगर और अभिनेत्री बेयोंसे को अपने एलबम 'लेमोनेड' के लिए सर्वश्रेष्ठ अर्बन कंटेंपररी एलबम के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इस दौरान उन्होंने मंच पर बेहद प्रभावशाली भाषण दिया...

beyonce- India TV Hindi beyonce

लॉस एंजिलिस: हाल ही में आयोजित किए गए 59वें एन्युअल ग्रैमी अवॉर्ड्स में लोकप्रिय सिंगर और अभिनेत्री बेयोंसे को अपने एलबम 'लेमोनेड' के लिए सर्वश्रेष्ठ अर्बन कंटेंपररी एलबम के पुरस्कार से सम्मानित किया गया है। इस दौरान उन्होंने मंच पर बेहद प्रभावशाली भाषण दिया। उनके भाषण का विषय था हर जाति के हर बच्चे को सशक्त बनाना। बेयोंसे ने अपने पति जय जेड और बेटी ब्लू आईवी के साथ उन सभी लोगों का आभार व्यक्त किया जिन्होंने दक्षिणी सभ्यता को गहराई और खूबसूरती से पेश किया है।

इसे भी पढ़े:-

उन्होंने मंच पर कहा, "तकलीफ और दुख हम सभी झेलते हैं और आमतौर पर इसके बाद हम कुछ नहीं सुनते। फिल्म और एलबम बनाने का मेरा उद्देश्य अपने काम के जरिए हमारी तकलीफों, हमारे संघर्षों, हमारे जीवन के अंधेरों और हमारे इतिहास को आवाज देना है ताकि हम उन मुद्दों का सामना कर सकें जो हमें असहज करते हैं।"

बेयोंसे ने हाल ही में घोषणा की थी कि वह गर्भवती हैं और दो जुड़वां बच्चों की मां बनने वाली हैं। उन्होंने कहा, "मेरे लिए मेरे बच्चों को ऐसी छवियां दिखाना जरूरी है जिससे उनकी खूबसूरती बयां होती हो ताकि वह एक ऐसी दुनिया में बड़े हो सकें जहां जब वह आईने में देखें तो पहले अपने परिवार की नजर से देख सकें। इसके अलावा खबरों, 'दि सुपर बॉउल', 'दि ओलंपिक', 'दि व्हाइट हाउस' और 'ग्रैमी' के जरिए देख सकें, खुद को देख सकें और इस पर उन्हें कोई संदेह ना रहें कि वह खूबसूरत हैं, समझदार हैं और समक्ष हैं।"

बेयोंसे ने कहा, "यह कुछ ऐसा है जो मैं हर जाति के बच्चे के लिए चाहती हूं। मुझे लगता है कि यह जरूरी है कि हम बीते वक्त से सीखें और गलतियां दोहराने की अपनी प्रवृत्तियों को पहचानें।"