A
Hindi News मनोरंजन हॉलीवुड बियॉन्से और रैपर जे जी ने नेल्सन मंडेला को दी श्रद्धांजलि

बियॉन्से और रैपर जे जी ने नेल्सन मंडेला को दी श्रद्धांजलि

अमेरिकी सिंगर बियॉन्से नोल्स और रैपर जे जी ने ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला को श्रद्धांजलि अर्पित की।

 Beyonce- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/BEYONCE Beyonce

अमेरिकी सिंगर बियॉन्से नोल्स और रैपर जे जी ने ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व राष्ट्रपति नेल्सन मंडेला को श्रद्धांजलि अर्पित की। वेबसाइट 'टीएमजेड डॉट कॉम' के मुताबिक, दोनों ने यहां रविवार को मंडेला के सम्मान में 'होली ग्रेल', 'पार्ट 2' (ऑन द रन) और '03 बॉनी एंड क्लाइड' जैसे गानों पर प्रस्तुति दी।

बियॉन्से ने 'ड्रंक इन लव' और 'परफेक्ट' गीत के लिए ब्रिटिश गायक एड शीरन के साथ भी मंच साझा किया। कार्यक्रम में प्रस्तुति देने से पहले बियॉन्से ने दिवंगत नेता मंडेला की सराहना में एक पत्र भी लिखा था। यह दक्षिण अफ्रीकी समाचार पत्र 'सोवेतन' में प्रकाशित हुआ था।

गायिका ने लिखा, "हर अनुभव के लिए आपकी दयालुता और कृतज्ञता, और क्षमा करने की आपकी क्षमता वे सबक हैं जिन्हें मैंने सीखा है और मैं यह सीख अपने तीनों बच्चों को दूंगी। मेरा पूरा परिवार आपके प्रति बहुत सम्मान की भावना रखता है।"

दक्षिण अफ्रीका में अश्वेतों के उत्पीड़न के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले मंडेला देश के पहले अश्वेत राष्ट्रपति बने। 'ग्लोबल सिटीजन फेस्टिवल : मंडेला 100' 2030 तक गरीबी खत्म करने की उम्मीद में एडवोकेसी ग्रुप ग्लोबल सिटीजन और हाउस ऑफ मंडेला के बीच एक साझेदारी अभियान है।

मंडेला, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के नस्लीय शासन के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व किया - काले बहुमत पर उत्पीड़न करने वाले नस्लीय अलगाव की एक प्रणाली - देश का पहला काला राष्ट्रपति बन गया।

'वैश्विक नागरिक महोत्सव: मंडेला 100' 2030 तक गरीबी समाप्त करने की उम्मीद के साथ वकालत समूह ग्लोबल नागरिक और मंडेला हाउस के बीच एक अभियान साझेदारी है। "