Live TV
GO
Advertisement
Hindi News सिनेमा हॉलीवुड 'ब्लैकक्लैंसमैन' को ऑस्कर मिलने के बाद...

'ब्लैकक्लैंसमैन' को ऑस्कर मिलने के बाद स्पाइक ली ने की राजनीतिक टिप्पणी

91वें अकेडमी अवॉर्ड्स में फिल्म 'ब्लैकक्लैंसमैन' को रूपांतरित पटकथा के लिए ऑस्कर अवॉर्ड मिलने के बाद फिल्मकार स्पाइक ली की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

India TV Entertainment Desk
India TV Entertainment Desk 26 Feb 2019, 9:21:23 IST

लॉस एंजेलिस: 91वें अकेडमी अवॉर्ड्स में फिल्म 'ब्लैकक्लैंसमैन' को रूपांतरित पटकथा के लिए ऑस्कर अवॉर्ड मिलने के बाद फिल्मकार स्पाइक ली की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने लोगों से इतिहास के सही पक्ष की ओर होने का आग्रह किया। अवॉर्ड की घोषणा होने पर ली मंच की ओर बढ़े और प्रेजेंटर सैमुएल एस. जैक्सन को गले लगा लिया। उन्होंने अपनी दादी को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनकी मां एक गुलाम थीं और जिन्होंने ली को मोरहाउस कॉलेज और न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी फिल्म स्कूल में पढ़ने का मौका देने में अहम भूमिका निभाई। 

ली जिनकी फिल्म अमेरिका में नस्लवाद के संबंध में है, उन्होंने राजनीतिक टिप्पणी करते हुए कहा, "2020 राष्ट्रपति चुनाव नजदीक है। आइए हम सब एकजुट हो जाएं, आइए हम सब इतिहास के सही पक्ष की ओर हो जाएं। प्यार बनाम नफरत के बीच नैतिक विकल्प चुनें।" उन्हें स्टैंडिंग ओवेशन मिला। 

चार्ली वाक्टल, डेविड रेबिनोविट्ज, केविन विलमॉट और स्पाइक ली द्वारा लिखित फिल्म की कहानी रॉन स्टॉलवर्थ की लिखी किताब पर आधारित है। रूपांतरित पटकथा के अवॉर्ड से पहले 'ग्रीन बुक' के लिए सर्वश्रेष्ठ मूल पटकथा का ऑस्कर निक वेलेलोंगा, ब्रायन करी और पीटर फेरली ने जीता। 'ग्रीन बुक' अनिल अंबानी के स्वामित्व वाली रिलायंस एंटरटेनमेंट के सहयोग से बनी है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Hollywood News in Hindi के लिए क्लिक करें सिनेमा सेक्‍शन